उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप
विदेश

अमेरिका ने जीत लिया सीरिया, सेना कर रही है वापसी की तैयारी - डोनाल्ड ट्रंप 

अमेरिकी विदेश विभाग के कर्मियों को 24 घंटे के भीतर सीरिया से निकाला जा रहा है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

वाशिंगटन | अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के नेतृत्व वाले अमेरिकी प्रशासन ने आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) के खिलाफ जीत का दावा कर सीरिया से अमेरिकी सैनिकों को वापस बुलाना शुरू कर दिया है। हालांकि, उसने सैनिकों की वापसी के विस्तृत कार्यक्रम की कोई जानकारी नहीं दी है। व्हाइट हाउस की प्रवक्ता साराह सैंडर्स ने बुधवार को एक बयान में कहा, "हमारे बलों ने अभियान के अगले चरण में प्रवेश करने के साथ अमेरिका लौटना शुरू कर दिया है।"

उन्होंने दावा किया कि अमेरिका ने 'क्षेत्रीय खिलाफत' को हरा दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी सेना के अभियान को जारी रखने के जिक्र के साथ पेंटागन ने व्हाइट हाउस के दावे को दोहराते हुए कहा कि अमेरिकी सेनाओं को वापस लाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

पेंटागन की प्रवक्ता डैना व्हाइट ने एक ट्वीट में कहा, "गठबंधन ने आईएस-नियंत्रित क्षेत्र को मुक्त करा दिया है लेकिन आईएस के खिलाफ अभियान खत्म नहीं हुआ है।"

जानकार सूत्रों ने बताया कि सभी अमेरिकी विदेश विभाग के कर्मियों को 24 घंटे के भीतर सीरिया से निकाला जा रहा है।

वहीं, बुधवार दोपहर आयोजित एक प्रेस ब्रीफिंग के दौरान ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ अधिकारी ने पत्रकारों के सवालों का स्पष्ट तौर पर जवाब नहीं दिया कि प्रशासन कैसे सैनिकों को वापस लाना चाहता है या फिर इसके लिए क्या समय सीमा तय की गई है।

--आईएएनएस