उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
चीन के वाणिज्य दूतावास
चीन के वाणिज्य दूतावास|goggle
विदेश

पाकिस्तान के कराची में स्थित चीन के वाण्ज्यि दूतावास में अज्ञात बंदूकधारियों ने किया हमला 

पाकिस्तान के कराची स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के निकट गोलीबारी में दो पुलिसककर्मी शहीद, 3 आतंकियों की मौत।  

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कराची | पाकिस्तान के कराची में चीन के वाणिज्य दूतावास के नजदीक शुक्रवार को सुरक्षाकर्मी और अज्ञात हमलावरों के बीच गोलीबारी में दो पुलिसकर्मियों की मौत हो गई। 'डॉन' के अनुसार, उप महानिरीक्षक (डीआईजी) दक्षिण जावेद आलम ओधो ने दो पुलिसकर्मियों की मौत की पुष्टि की।

पाकिस्तान के जियो न्यूज ने कराची पुलिस चीफ के हवाले से लिखा है कि तीन आतंकियों को मार गिराया है। इस हमले की जिम्मेदार बलूचिस्तान के एक आतंकी संगठन ने ली है।

समाचार एजेंसी AFP से स्थानीय पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी जावेद आलम ओधो ने बताया कि, लगभग चार बंदूकधारियों ने शुक्रवार को चीन के वाणिज्य दूतावास में घुसने की कोशिश की, लेकिन सिक्योरिटी गार्डों ने उन्हें चेकप्वाइंट पर रोका। उन्होंने आगे बताया, इसके बाद दोनों तरफ से गोलीबारी शुरू हो गई, जिसमें 'हमारे दो कॉन्स्टेबलों की मौत हो गई, और एक अन्य ज़ख्मी हो गया...'

प्रारंभिक रिपोर्ट के अनुसार, भारी पुलिसबलों और पाकिस्तानी रेंजर्स को तैनात किया गया है। फिलहाल हमलावर 'भाग गए', लेकिन इस बात की पुष्टि नहीं की गई है कि हमला खत्म हो गया है। उनके मुताबिक, इलाके की घेराबंदी कर ली गई है। तथा सुरक्षाबल तलाशी अभियान चला रहे हैं। वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि, "पुलिस और रेंजर मौका-ए-वारदात पर पहुंच गए हैं..." सोशल मीडिया पर कथित रूप से इस हमले की जो तस्वीरें पोस्ट की गई हैं, उनमें इलाके में उठता धुएं का बादल भी दिखाई दे रहा है। उच्च सुरक्षा वाले क्लिफ्टन क्षेत्र में एक विस्फोट की आवाज सुनी गई।

गवर्नर सिंध इमरान इस्माइल ने घटना का संज्ञान लिया है और सिंध के पुलिस महानिरीक्षक से इस मामले पर रिपोर्ट मांगी है। पाकिस्तान का सबसे बड़ा शहर कराची सालों से राजनैतिक, गुटीय उग्रवाद का शिकार रहा है। हालिया सालों में सुरक्षाबलों की मुस्तैदी और सख्त कार्रवाई से हिंसा की वारदात में कमी आई है, लेकिन कभी-कभार हमले हो ही जाते हैं। इस मालमे में गवर्नर ने सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह से भी बात की है।