उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Rapper Kanye West
Rapper Kanye West|Image Source: Unilad
विदेश

मुझे रंगभेद की परवाह नहीं : रैपर कान्य वेस्ट  

वेस्ट ने अपनी रंगभेद पर अपने विचार व्यक्त किये  

Sneha Sinha

Sneha Sinha

लॉस एंजिल्स: प्रतिभा के धनी रैपर कान्ये वेस्ट जो की एक रैपर, गायक , गीतकार, रिकॉर्ड निर्माता और फैशन डिज़ाइनर के नाम से विख्यात है उन्होंने अपने "सैटरडे नाईट लाइव" के दौरान कहा कि ,"अगर उन्हें रंगभेद के मुद्दे की परवाह होती तो वह अमेरिका में नहीं रह रहे होते बल्कि कई सालों पहले वह यहाँ से प्रवास कर लेते लेकिन उन्हें इस मुद्दे से न तो कोई दर लगता है नहीं इसकी चिंता होती है।"

आईएएनएस के सूत्रों के हवाले से पता चला है की उनके इस मतभेद भरे बयान और रंगभेद के भाषण देने के कारण उनके दाल के अन्य सदस्य घबरा गए। वेराइटी' के द्वारा हमे मिली जानकारी और सोशल मीडिया से मिली क्लिप के अनुसार, वेस्ट ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के लिए अपना समर्थन जाहिर किया।

अपने स्टेज पर 'ये' नाम से प्रसिद्ध वेस्ट ने कहा, "मैं जब भी किसी गोर व्यक्ति से बात करता हूँ तो वो लोग कहते हैं की आप ट्रंप को कैसे पसंद कर सकते हो, वह तो रंगभेदी हैं?' और इसके उत्तर में मैं हमेशा कहता हूँ की अगर मुझे रंगभेद की चिंता होती तो मैं बहुत पहले अमेरिका छोड़ चुका होता।"

उन्होंने कहा कि वह मानते हैं कि दुनिया को आगे बढ़ाने के लिए लोगों को प्यार आजमाने की जरूरत है और लोगों में प्यार होना भी चाहिए। एक प्रत्यक्षदर्शी ने 'वेराइटी डॉट कॉम' को बताया कि प्रस्तुति के बाद उनके भाषण देने के समय 'सैटरडे नाइट लाइव' के कलाकार घबराए हुए दिखे और दो कलाकार सिर हिलाते दिखे। दर्शक ज्यादातर समय शांत ही रहे लेकिन बाद में कम से कम दो बार चिल्लाकर उन्होंने वेस्ट की खिल्ली उड़ाई।

इतने होने के बाद भी वेस्ट की लोकप्रियता के कारण दर्शकों ने उनके द्वारा दिए गए भाषण की आलोचना नहीं की और इसे सकरात्मक रूप में स्वीकार कर लिया है |