के.चंद्रशेखर राव
के.चंद्रशेखर राव|Google
इलेक्शन बुलेटिन

Telangana Elections Result 2018: .TRS प्रमुख के.चंद्रशेखर राव गुरुवार को शपथ लेंगे मुख्यमंत्री पद की

तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ लेंगे।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

हैदराबाद | तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) के प्रमुख के.चंद्रशेखर राव राज्य के मुख्यमंत्री के रूप में गुरुवार को शपथ लेंगे। केसीआर का यह लगातार दूसरा कार्यकाल होगा। तेलंगाना से जुड़े सूत्रों ने कहा कि वह राजभवन में दोपहर बाद 1.30 बजे आयोजित समारोह में शपथ लेंगे। राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन उन्हें पद व गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे।

टीआरएस के कुछ विधायकों के भी केसीआर के साथ शपथ लेने की उम्मीद है। लोगों के बीच के.चंद्रशेखर राव, केसीआर के नाम से लोकप्रिय हैं। टीआरएस के नवनिर्वाचित विधायकों की तेलंगाना भवन में बैठक होगी, जहां वे केसीआर को अपना नेता चुनेंगे।

आपको बता दें कि, तेलंगाना में केसीआर ने समय से पहले विधानसभा भंग करके चाल चली थी, और केसीआर का यह दांव सही भी साबित भी हुआ। इस दांव के जरिए वे कांग्रेस और भाजपा को बुरी तरह से पीटने में कामयाब रहे। रुझानों के मुताबिक यहां कांग्रेस को कई सीटों का नुकसान होता दिख रहा है तो वहीं टीआरएस को कई सीटों का फायदा मिल रहा है।

तेलंगाना विधानसभा चुनाव के अंतिम नतीजे घोषित होने के बाद , 88 सीटों पर जीत के साथ टीआरएस को स्‍पष्‍ट बहुमत मिला, कांग्रेस के खाते में19 सीटें गई, ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम को 7 सीटें मिली जबकि अन्‍य के खाते में 5 सीटें गईं , वहीं बीजेपी को केवल एक सीट के साथ तेलंगाना में संतोष करना पड़ा।

बता दे कि तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018 के नतीजें आने के बाद तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के उत्तम कुमार रेड्डी ने कहा, ''मुझे परिणामों पर शक है।उन्होंने कहा कि हम बैलेट पेपर काउंटिंग में जीत रहे थे। हमें शक है कि हो सकता है कि ईवीएम के साथ छेड़छाड़ की गई है। वीवीपीएटी की पर्चियां गिनी जानी चाहिएं। कांग्रेस के सभी नेता शिकायत करेंगे। हम लोग इस मामले में चुनाव आयोग में भी शिकायत दर्ज करवाएंगे। मतगणना से पहले कैसे टीआरएस नेता कह सकते हैं कि चुनाव में कौन हारेगा।''

तेलंगाना में 7 दिसंबर को हुए चुनाव में 119 सदस्यीय विधानसभा में टीआरएस को 88 सीटें हासिल हुई हैं।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com