उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
तेलंगाना में  राहुल गांधी
तेलंगाना में राहुल गांधी|IANS
इलेक्शन बुलेटिन

तेलंगाना विधानसभा चुनाव 2018: ‘BJP’ और ‘RSS’ की टीम-बी है ‘TRS’ - राहुल गांधी 

तेलंगाना में सत्तारूढ़ तेलंगाना राष्ट्र समिति पर हमले तेज करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को यहां कहा कि यह राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ और भारतीय जनता पार्टी की ‘बी टीम’ है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कोसगी : तेलंगाना में विधानसभा चुनाव 2018 की तैयारी चल रही है। ऐसे में सभी राजनीतिक पार्टीयां जम कर चुनाव प्रचार कर रही हैं। इसी क्रम में कांग्रेस के अध्यक्ष राहुल गांधी भी तेलंगाना की जनता से रूबरू हो रहे हैं और बड़े बड़े वादे कर रहें हैं। तेलंगाना में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा, ‘‘टीआरएस, तेलंगाना राष्ट्र समिति नहीं है बल्कि यह तेलंगाना राष्ट्रीय संघ परिवार है । यह संघ और भाजपा की बी टीम है ।’’

तेलंगाना के कोडंगल में कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा "मुख्यमंत्री केसीआर ने 22 लाख घरों का वादा किया था, लेकिन वास्तविकता यह है कि केवल 5000 ही बने हैं । उन्होंने एससी / एसटी समुदायों से भी भूमि अधिग्रहण वादे किये थे जिसे उन्होंने पूरा नहीं किया। हमारा गठबंधन (कांग्रेस-टीडीपी) इन सभी वादों को पूरा करेगी।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि 5 साल पहले तेलंगाना की जनता ने एक नए तेलंगाना का सपना देखा था और आज आप यहां के झंडे को देखें तो तेजी से हवा चल रही है। यह जो हवा कांग्रेस पार्टी की और हमारे गठबंधन की हवा है वह केसीआर को हटाने की हवा है। इस दौरान राहुल गांधी के भाषण को रैली में मौजूद लोग समझ सके इसके लिए इसका तेलगु में अनुवादन भी किया जा रहा था। और कांग्रेस अध्यक्ष के भाषण का जो अनुवादन कर रहा था वह खुद महबूबनगर से कांग्रेस प्रत्याशी हैं।

दरअसल तेलंगाना में भाजपा और टीआरएस को पछाड़ने के लिए कांग्रेस ने विपक्षी दलों के साथ गठबंधन किया है । इसमें एन चंद्र बाबू नायडू की तेलुगु देशम पार्टी (तेदेपा), भाकपा तथा नवगठित तेलंगाना जन समिति (तेजस) शामिल है । राज्य में भाजपा और टीआरएस अलग अलग चुनाव मैदान में हैं। उन्होंने टीआरएस प्रमुख और कार्यवाहक मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव पर हमला बोलते हुए कहा कि हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एआईएमआईएम के साथ वह मिले हुए हैं । उन्होंने कहा कि दोनों राजनीतिक दल यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि अगले साल होने वाले आम चुनाव में भाजपा की हार न हो ।

राहुल ने कहा, ‘‘टीआरएस और एआईएमआईएम का लक्ष्य है कि राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस भाजपा को हराने में सक्षम नहीं हो सके ।’’ आपको बता दें कि तेलंगाना में विधानसभा की 119 सीटों के लिए 7 दिसंबर को मतदान होने वाला है।