उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी 
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी |DNA
इलेक्शन बुलेटिन

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018: प्रधानमंत्री मोदी को लगता है कि सारा ज्ञान उन्हीं के दिमाग से निकलता है -राहुल गाँधी 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव 2018 के मद्देनज़र उदयपुर में आज कारोबारियों को संबोधित किया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

राजस्थान, उदयपुर: कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी आज शनिवार को राजस्थान के दौरे पर हैं। कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता सत्येन्द्रसिंह राघव ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष गांधी आज सुबह उदयपुर में युवाओं और कारोबारियों के साथ संवाद करेंगे। इसके बाद वह भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़ और हनुमानगढ़ में जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

राहुल गांधी ने अपनी पहली चुनावी कार्यक्रम में उदयपुर के युवाओं और कारोबारियों से बात की और प्रधानमंत्री मोदी के खिलाफ जमकर बयान बजी की। राहुल गांधी ने कहा मनमोहन सरकार ने तीन बार सर्जिकल स्ट्राइक की थी लेकिन जब सेना मनमोहन सिंह के पास आई और कहा कि हमें पाकिस्तान को उसकी हरकत के लिए जवाब देना होगा, साथ ही उन्होंने कहा कि इसे सीक्रेट रखना होगा ।'

राहुल ने मोदी सरकार पर हमला करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री द्वारा सेना क्षेत्र में दखलंअदाजी सही नहीं है। प्रधानमंत्री राजनीतिक लाभ के लिए गुप्त कार्यों का प्रचार करत हैं। सर्जिकल स्ट्राइक को प्रधानमंत्री जी ने पॉलिटिकल एसेट बना दिया, जबकि यह आर्मी का निर्णय था।

राहुल गाँधी ने हमला करते हुए कहा कि हमारे प्रधानमंत्री जी को लगता है कि दुनिया की सारी जानकारी उनके दिमाग में आती है। सैन्य क्षेत्र में वह सेना से ज्यादा जानकारी रखते हैं, विदेश मंत्री से ज्यादा विदेश मंत्रालय को जानते हैं। उन्हें लगता है कि वह कषि मंत्री से ज्यादा कृषि क्षेत्र के बारे में जानते हैं।

कारोबारियों से बात करते हुए राहुल ने कहा किहमारा मुकाबला चीन से है अगर हिंदुस्तान में UPA की सरकार बनती है तो 10 से 15 में हम चीन को पछाड़ देंगे। उन्होंने कहा मोदी सरकार द्वारा युवाओं के लिए रोजगार सृजन योजना पूरी तरह विफल रहे हैं। UPA सरकार के समय NPA दो लाख करोड़ था , वही मोदी सरकार के केवल चार साल के कार्यकाल में NPA बढ़कर 12 लाख करोड़ रुपए हो गया है।