उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी|IANS
इलेक्शन बुलेटिन

किसानों का कर्ज 10 दिन में माफ न हुआ तो मुख्यमंत्री बदल देंगे: राहुल गांधी

उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आने पर मुख्यमंत्री अगर 10 दिन में कर्ज माफ नहीं करेगा तो उसे बदल दिया जाएगा।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

उज्जैन | कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने यहां सोमवार को एक बार फिर किसानों का कर्ज माफकरने का वादा दोहराया। उन्होंने कहा कि मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सत्ता आने पर मुख्यमंत्री अगर 10 दिन में कर्ज माफ नहीं करेगा तो उसे बदल दिया जाएगा। मध्यप्रदेश के दो दिनी दौरे पर पहुंचे राहुल गांधी ने उज्जैन में महाकाल के दर्शन करने के बाद दशहरा मैदान में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा, "मैं झूठे वादे नहीं करता, हमने कर्नाटक और पंजाब में किसानों का कर्ज माफ करने का वादा किया था, जिसे पूरा किया गया। मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के 10 दिन में किसानों का कर्ज माफ कर दिया जाएगा, अगर मुख्यमंत्री ऐसा नहीं करेगा तो उसे बदलकर दूसरा मुख्यमंत्री बनाया जाएगा।"

कांग्रेस अध्यक्ष ने उज्जैन की क्षिप्रा नदी की सफाई पर खर्च की गई रकम का जिक्र करते हुए इस नदी के पानी से भरी बोतल दिखाते हुए कहा, "क्षिप्रा नदी की सफाई पर 400 करोड़ लगा दिए गए, मगर हुआ क्या, बोतल का यह पानी सब कुछ बताता है। अगर मंत्री को पानी पिला दिया तो वह बेहोश हो जाएगा।"

मोदी ने कश्मीर में आतंकियों के लिए दरवाजे खोले

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर कश्मीर की सुरक्षा को लेकर भी बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि पूर्व सैन्य अधिकारी कहते हैं कि प्रधानमंत्री मोदी ने जम्मू-कश्मीर के दरवाजे आतंकवादियों के लिए खोल दिए हैं, कश्मीर को जला दिया है। मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर यहां पहुंचे राहुल ने दशहरा मैदान में एक जनसभा को संबोधित किया और पिछले दिनों पूर्व सैन्य अधिकारियों के साथ हुई मुलाकात का भी जिक्र किया।

उन्होंने कहा कि, "सैन्य अधिकारी प्रधानमंत्री मोदी की कार्यशैली से बेहद दुखी हैं, मोदी हर जगह जाकर झूठ बोलते हैं कि 'वन रैंक-वन पेंशन' लागू किया, जो कि अब तक नहीं मिला है। दूसरी ओर जम्मू-कश्मीर में आतंकियों की गतिविधियां बढ़ गई हैं। कश्मीर जल रहा है।" राहुल ने इससे पहले सोमवार को उज्जैन में बाबा महाकाल के दर्शन किए।

राहुल ने प्रधानमंत्री, सरकार के मंत्रियों और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ(आरएसएस) पर मुद्दों को भटकाने का आरोप लगाया और कहा, "वे सर्जिकल स्ट्राइक की बात करेंगे, मगर यह नहीं बताएंगे कि, सैनिकों के लिए उन्होंने क्या किया। कश्मीर में कोई राजनेता, प्रधानमंत्री नहीं मारा गया, हर रोज जवान मारे जाते हैं। मोदी बताएं कि किसानों के लिए क्या किया। वह उद्योगपतियों का कर्ज माफ करेंगे, मगर किसानों का कर्ज माफ नहीं करेंगे।"

इस मौके पर कांग्रेस प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ, प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष ज्योतिरादित्य सिंधिया, नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह, प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया आदि उपस्थित रहे।