राहुल गाँधी
राहुल गाँधी|IANS
इलेक्शन बुलेटिन

राहुल ने कश्मीर स्वास्थ्य बीमा योजना का आदेश निजी कंपनी को देने पर मोदी की आलोचना कि 

कश्मीर स्वास्थ्य बीमा योजना: राहुल गाँधी ने कश्मीर स्वास्थ्य बीमा योजना का ठीका रिलायंस जनरल इंश्योरेंस को देने पर मोदी की आलोचना की 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नई दिल्ली: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू एवं कश्मीर में सरकारी कर्मचारियों को स्वास्थ्य बीमा देने का ठेका देने में एक निजी कंपनी का पक्ष लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शनिवार को खिल्ली उड़ाई है। राहुल ने ट्वीट किया, "जब आपके बीएफएफ(बेस्ट फ्रेंड) प्रधानमंत्री होंगे, तो आपको बिना अनुभव के 1,30,000 करोड़ रुपये का राफेल सौदा मिलेगा। बल्कि इंतजार कीजिए। यहां और भी बहुत कुछ है! अब स्वास्थ्य बीमा के जरिए जम्मू एवं कश्मीर के 40,000 सरकारी कर्मचारियों की कमाई आपको मिलेगी।"

राज्यपाल प्रशासन ने 20 सितंबर, 2018 को आदेश संख्या 406-एफडी के जरिए रिलायंस जनरल इंश्योरेंस कंपनी को फ्लोटर आधार पर व्यक्तिगत और उनके परिजनों के लिए छह लाख रुपये की स्वास्थ्य बीमा नीति लागू करने के लिए चुना था।

यह योजना सभी सार्वजनिक क्षेत्र के उपक्रमों(पीसीयू), स्वायत्त निकायों और विश्वविद्यालय समेत सभी सरकारी कर्मचारियों के लिए अनिवार्य होगी। यह योजना पेंशनधारियों और कर्मचारियों के अन्य वर्गो के लिए वैकल्पिक होगी।

आपको बता दें कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी आज मध्य प्रदेश दौरे पर हैं , उन्होंने जबलपुर में सभाओं को सम्बोधित किया। इस मौके पर उनके साथ ज्योतिराज सिंध्या और कमल नाथ मौजूद थे। जबलपुर के ग्वारीघाट में उन्होंने माँ नर्मदा की आरती कि। मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव की घोषणा कि जा चुकी है ,चुनाव को ध्यान में रखते हुए राहुल गाँधी का यह दौरा महत्वपूर्ण है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com