उपचुनाव में भाजपा का जादू बरकरार, बदरघाट और हमीरपुर सीट पर जीत।

मोदी ने भाजपा को वोट देने के लिए बदरघाट, हमीरपुर का शुक्रिया अदा किया
उपचुनाव में भाजपा का जादू  बरकरार, बदरघाट और हमीरपुर सीट पर जीत।
Bypoll Election ResultUday Bulletin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने त्रिपुरा के बदरघाट और उत्तप्रदेश के हमीरपुर विधानसभा उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को वोट देने के लिए वहां के लोगों का शुक्रिया अदा किया। प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "मैं त्रिपुरा के बदरघाट और उत्तरप्रदेश के हमीरपुर के भाइयों और बहनों को भाजपा में विश्वास जताने के लिए शुक्रिया अदा करता हूं। हम हमेशा उनके सपनों को पूरा करने के लिए आगे रहेंगे। मैं संबंधित प्रदेश इकाइयों और कार्यकर्ताओं को सलाम करता हूं, जिन्होंने लोगों के बीच जाकर कठिन परिश्रम किया।"

भाजपा के मिमी मजूमदार ने बदरघाट चुनाव में 20,487 वोट हासिल किए, जबकि माकपा के उनके निकटतम प्रतिद्वंद्वी बुल्टी विश्वास को 15,211 वोट मिले।

वहीं हमीरपुर विधानसभा में हुए उपचुनाव में भाजपा का जादू बदस्तूर न सिर्फ जारी रहा बल्कि केंद्र और प्रदेश में सत्तारूढ़ सरकार की आलोचनाओं के बाद भारी अंतर से सभी प्रतिद्वंद्वियों को चारों खाने चित्त कर दिया, गौरतलब हो कि उत्तर प्रदेश की हमीरपुर की सीट भाजपा नेता अशोक सिंह चंदेल को हमीरपुर बस स्टैंड में करीब एक दशक से पहले हुए नरसंघार के केस में उम्रकैद की सजा सुनाई गई थी, इस सजा की घोषणा के बाद अशोक चंदेल को इस पद से नियम के तहत बेदखल कर दिया गया, इसके बाद बीती 23 तारीख को यहाँ उपचुनाव का मतदान कराया गया था, और पूर्व एमएलसी युवराज सिंह ने अपनी लोकप्रियता के बल पर ये उपचुनाव जीत लिया।

हमीरपुर की मतगणना मजेदार रही :

हालांकि चुनाव के पहले इस जिले में अव्यवस्था को लेकर सरकार के प्रति अपार रोष रहा है, लोग यमुना और बेतवा की बाढ़ से पीडित होने की वजह से होने वाली समस्याओं के लिए योगी सरकार की गैरजिम्मेदारी बता रहे थे , लेकिन चुनाव के बाद जिस प्रकार की मतगणना हुई , उस से प्रतिद्वंदियों के होश फाख्ता हो गए।

कुल पड़े वोटो में से 74168 भाजपा को , 56396 सपा को ,28749 बसपा और कांग्रेस को चौथे स्थान पर केवल 16082 वोट मिले,

यहाँ देखने वाली बात यह रही कि जो कांग्रेस इस चुनाव में दमखम के साथ ताल ठोंक रही थी उसे उससे भी कम वोट मिले जितने अंतर में भाजपा और सपा प्रत्याशी की हार जीत हुई,

युवराज सिंह ने अपने सपा के प्रतिद्वंद्वी मनोज प्रजापति को 17771 मतों के अंतर से करारी हार दी।

कौन है युवराज सिंह :

Yuvraj Singh
Yuvraj SinghSocial Media

हमीरपुर जिले का इचौली गांव इसी गांव का मुहल्ला या हिस्सा "नायक पुरवा" इसी जगह के बाशिंदे है युवराज सिंह, युवाओं पर अपनी मजबूत पकड़, खेल और साहित्य की अच्छी पकड़ पहला स्थान दिलाने में सहायक रही।

बाँदा से प्रकाशित होने वाली मासिक पत्रिका बुंदेलखंड कनेक्ट के आजीवन संरक्षक भी है, और बालीबाल जैसे खेल को हमेशा प्रोत्साहित करते रहते है।

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com