लोकसभा चुनाव 2019 - ‘मिशन-30’ को ध्यान में रख SP-BSP जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 

गठबंधन के दल कांग्रेस पार्टी के मिशन-30 को ध्यान में रखते हुए सबसे पहले 15 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करेंगे 
लोकसभा चुनाव 2019 - ‘मिशन-30’ को ध्यान में रख SP-BSP जारी करेगी उम्मीदवारों की पहली लिस्ट 
SP-BSPGoogle

प्रियंका गांधी की सक्रिय राजनीतिक एंट्री के बाद, एसपी-बीएसपी गठबंधन में कांग्रेस को शामिल करने की उठ रही अटकलों के बीच एक ऐसी खबर है जो इन पर पूरी तरह से विराम लगा सकती हैं. इन अटकलों के बीच खबर आ रही है कि गठबंधन के दोनों दल अपने-अपने संभावित उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी करने के लिए तैयार हैं.

सूत्रों के मुताबिक, दोनों दल अपने उम्मीदवारों की लिस्ट को अंतिम रूप दे रहे हैं और नामों की घोषणा फरवरी में किए जाने की संभावना है. कांग्रेस पार्टी द्वारा प्रियंका को पूर्वी उत्तर प्रदेश की कमान सौंपे जाने के बाद सूत्रों ने खुलासा किया है कि पश्चिमी यूपी और बुंदेलखंड में बीएसपी को ज्यादा प्रतिनिधित्व मिलेगा. इस बीच, समाजवादी पार्टी को पूर्वी और मध्य यूपी में ज्यादा सीटें मिलने की उम्मीद है.

पार्टियां कांग्रेस पार्टी के मिशन-30 को ध्यान में रखते हुए सबसे पहले 15 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान करेगी. इनमें मुख्य रूप से सहारनपुर, गाजियाबाद, कुशीनगर, मिर्जापुर, खीरी, लखनऊ, धौरारा, उन्नाव, प्रतापगढ़, बाराबंकी, कानपुर, फैजाबाद और गोंडा शामिल हैं.

पिछले दिनों संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में, एसपी और बीएसपी ने घोषणा की है कि वह गठबंधन कर चुनाव लड़ेंगे. जिसमें दोनों दल 38-38 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे. गठबंधन ने दो सीटें छोटी पार्टियों के लिए और अन्य दो अमेठी और रायबरेली कांग्रेस के लिए छोड़ दी हैं.

⚡️ उदय बुलेटिन को गूगल न्यूज़, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें। आपको यह न्यूज़ कैसी लगी कमेंट बॉक्स में अपनी राय दें।

No stories found.
उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com