उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस के नेता कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यपाल आनंदबीन पटेल से मिलने  के लिए राजभवन जाते हुए 
कांग्रेस के नेता कमल नाथ और ज्योतिरादित्य सिंधिया राज्यपाल आनंदबीन पटेल से मिलने के लिए राजभवन जाते हुए |IANS
इलेक्शन बुलेटिन

राज्यपाल से मिले कमलनाथ, 17 दिसंबर को लेंगे मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ

मीडिया विभाग की अध्यक्ष शोभा ओझा ने संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि कांग्रेस नेता 11 बजे राज्यपाल से मुलाकात करेंगे और उसके बाद ही शपथ ग्रहण की तारीख का फैसला होगा।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भोपाल | मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को बहुमत मिलने और प्रदेशाध्यक्ष कमलनाथ को मुख्यमंत्री बनाने का ऐलान होने के बाद आज (शुक्रवार) 11 बजे कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल आनंदी बेन पटेल से मिलने के बाद फैसला लिया गया की कमलनाथ 17 दिसंबर को मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। यह मुलाकात शपथ समारोह की तारीख का निर्णय लेने के लिए किया गया था ।

कांग्रेस के नवनिर्वाचित नेता कमलनाथ ने राजभवन से बाहर निकलकर संवाददाताओं को बताया कि 17 दिसंबर को दोपहर डेढ़ बजे लाल परेड मैदान में शपथ ग्रहण होगा।

कमलनाथ के साथ प्रदेश प्रभारी दीपक बावरिया, पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, सांसद विवेक तन्खा, अरुण यादव, सुरेश पचौरी आदि थे। राज्यपाल से कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल का संवाद हुआ।

राज्य के विधायकों ने गुरुवार की देर रात को कमलनाथ को अपना नेता चुन लिया। उसके बाद पर्यवेक्षक ए के एंटोनी ने कमलनाथ के नाम की घोषणा की। कमलनाथ ने नेता चुने जाने के बाद साफ किया कि उनकी सरकार चुनाव के दौरान लोगों के लिए बनाए गए वचन पत्र पर अमल करने का प्रयास करेगी।

कमलनाथ ने कहा कि वह मध्य प्रदेश के मतदाताओं के आभारी हैं जिन्होंने मध्य प्रदेश में कांग्रेस (Congress) पार्टी की सरकार बनाने के लिए अपना समर्थन दिया। मेरा विश्वास है कि मध्य प्रदेश का भविष्य कांग्रेस के हाथों में सुरक्षित रहेगा। हम अपने वचन पत्र को पूरा करेंगे और जनता की उम्मीदों पर खरे उतरेंगे। कमलनाथ (Kamal Nath) ने कहा कि मैं मध्य प्रदेश के लोगों को आश्वस्त करता हूं कि हम अपने वायदे पूरे करेंगे, नई शुरुआत हो चुकी है। साथ ही कमलनाथ ने कहा कि उनके लिए यह पद एक मील के पत्थर की तरह है।

कांग्रेस पार्टी ने कमलनाथ के मुख्यमंत्री के तौर पर चुने जाने की जानकारी अपने ट्विटर हैंडल से दी। पार्टी ने लिखा कि हम कमलनाथ जी को मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री के तौर पर जुने जाने पर बधाई देते हैं। कमलनाथ के मुख्यमंत्री बनने से मध्यप्रदेश में एक नए दौर की शुरुआत होगी।