Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
कर्नाटक में कांग्रेस की रैली 
कर्नाटक में कांग्रेस की रैली |Twitter Congress
इलेक्शन बुलेटिन

मोदी ने 5 सालों से “मेक इन इंडिया, स्टैंड अप इंडिया और सिट डाउन इंडिया” के नाम पर “बेवकूफ” बनाया - राहुल गांधी 

उत्तरी कर्नाटक में एक रैली को संबोधित करते हुए गांधी ने कहा, “मोदी मुझे समझाएं कि किसने मसूद अजहर को भारतीय जेल से पाकिस्तान भेजा।”

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

हावेरी: कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को भाजपा पर 1999 में आतंकी संगठन जैश-ए-महमूद के प्रमुख मसूद अजहर को रिहा करने का आरोप लगाया। राहुल ने यहां के निगम मैदान में आयोजित एक रैली में कहा, "प्रधानमंत्री मोदी से मेरा सवाल है : सीआरपीएफ जवानों को किसने मारा? जेईएम का प्रमुख कौन है-यह मसूद अजहर है। वह भाजपा थी जिसने उसे भारतीय जेल से बाहर निकाला था।"

पुलवामा में 14 फरवरी को सीआरपीएफ बलों पर हुए हमले की जिम्मेदारी जेईएम ने ली थी, जिसमें 40 जवान शहीद हो गए थे।

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, “मोदी के लिये मेरा एक छोटा सा सवाल है। सीआरपीएफ जवानों को किसने मारा? जैश-ए-मोहम्मद के प्रमुख का नाम क्या है? उसका नाम मसूद अजहर है।”

उन्होंने कहा कि 1999 में भाजपा की सरकार थी जिसने उसे भारतीय जेल से अफगानिस्तान के कांधार के रास्ते पाकिस्तान भेजा था।

उन्होंने कहा, “आप इसके बारे में क्यों नहीं बोल रहे। आप क्यों नहीं कह रहे कि जिस व्यक्ति ने सीआरपीएफ जवानों को मारा उसे भाजपा ने पाकिस्तान भेजा था...मोदीजी हम आपकी तरह नहीं हैं। हम आतंक के सामने नहीं झुकते हैं। भारत के लोगों के सामने स्पष्ट कीजिए कि किसने मसूद अजहर को भेजा।”

राहुल ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन सरकार आतंकवादी को भारतीय जेल से अफगानिस्तान के कांधार ले गई।

उन्होंने कहा, "कांग्रेस आतंक के सामने सिर नहीं झुकाती।"

वाजपेयी सरकार के दौरान 1999 में इंडियन एयरलाइंस के अपहृत विमान आईसी-814 के बंधक यात्रियों के बदले अजहर को रिहा किया गया था।

तत्कालीन विदेश मंत्री जसवंत सिंह ने 1999 में जेईएम प्रमुख अजहर और दो अन्य आतंकवादियों मुस्ताक अहमद और अहमद उमर सईद शेख को अपहृत भारतीय विमान के यात्रियों को रिहा करने के बदले छोड़ दिया था।

गांधी ने यह भी आरोप लगाया कि जब मोदी भ्रष्टाचार की बात करते हैं तो पूरा देश जानता है कि वह भ्रष्ट हैं।

उन्होंने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस और जद(एस) का सत्ताधारी गठबंधन मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ेगा और इसे जीतेगा।

--आईएएनएस