उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कर्नाटक लोकसभा चुनाव 2019
कर्नाटक लोकसभा चुनाव 2019|Twitter-Congress
इलेक्शन बुलेटिन

कर्नाटक लोकसभा चुनाव: कांग्रेस के मंच पर मनोहर पर्रिकर को श्रद्धांजलि, राहुल ने रखा मौन 

Karnataka Loksabha Election कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कर्नाटका में रैली को संबोधित करते हुए अपने मंच पर मौजूद नेताओं के साथ मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखा। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

2019 के लोकसभा चुनाव में जीत के लिए मिशन साउथ पर निकले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी लगातार दक्षिण भारत के सभी राज्यों में रैली और जनसभा को संबोधित कर रहे हैं। रैलियों के इसी क्रम में राहुल आज सोमवार को कर्नाटक के कलबुर्गी विधानसभा क्षेत्र में पहुंचे। यहां रैली को संबोधित करते हुए राहुल ने मंच पर बीजेपी नेता और गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर को याद करते हुए दो मिनट का मौन रखा और उनकी आत्मा की शांति के लिए प्रार्थना की।

आपको बता दें कि मनोहर पर्रिकर का 63 साल की उम्र में रविवार को निधन हो गया है। वो पिछले एक साल कैंसर से जूझ रहे थे। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मंच पर मौजूद नेताओं के साथ मनोहर पर्रिकर को याद किया। वहां उन्होंने रैली को संबोधित करने से पहले गोवा सीएम के लिए दो मिनट का मौन रखा। मौन रखकर कांग्रेस अध्यक्ष ने बड़ा संदेश देने की कोशिश की है।

रैली क दौरान वे गुलबर्गा में परिवर्तन रैली को संबोधित करते हुए केंद्र की मोदी सरकार को निशाने पर लिया। इसके साथ उन्होंने कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन सरकार की उपलब्धियों का जिक्र किया। राहुल गांधी प्रधानमंत्री मोदी को निशाना बनाया, राहुल ने कहा - 2014 में उन्होंने कहा था कि मुझे प्रधानमंत्री बनाओ, मैं चौकीदार बनूंगा। मोदी जी ने ये तो नहीं कहा था कि पूरे हिंदुस्तान को चौकीदार बनाओ। लेकिन चौकीदारी की नीरव मोदी, अनिल अंबानी, मेहुल चोकसी, ललित मोदी, विजय माल्या की। राहुल ने कहा कि, जैसे मोदी जी ने नोटबंदी करके 500 और 1000 रुपये के नोट को खत्म किया वैसे ही ये हिंदुस्तान के संविधान को खत्म करना चाहते हैं। हम उनको ऐसा करने नहीं देंगे।

आपको बता दें कि, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने इससे पहले ट्विटर के जरिये भी मनोहर पर्रिकर को नमन किया था। राहुल ने ट्वीट किया है, ‘‘गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन की सूचना से मैं बहुत दुखी हूं। वह एक साल तक पूरे साहस से अपनी बीमारी से लड़ते रहे। दलगत राजनीति से इतर सभी उनका मान-सम्मान करते थे और वह गोवा के सबसे लोकप्रिय बेटों में से एक थे। दुख की इस घड़ी में मेरी संवेदनाएं उनके परिजन के साथ हैं।’’

कर्नाटक के कलबुर्गी लोकसभा सीट पर तीसरे चरण का मतदान 23 अप्रैल को होगा और इस सीट से लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे चुनावी मैदान में उतर सकते हैं। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने खड़गे के संसदीय सीट से कर्नाटक में चुनावी अभियान की शुरुआत की है।