उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के घोषणापत्र को जारी करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह
छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए पार्टी के घोषणापत्र को जारी करते हुए भाजपा अध्यक्ष अमित शाह|IANS
इलेक्शन बुलेटिन

बीजेपी ने लिया संकल्प प्रदेश के विकास व समृद्धि का, संकल्प नवा छत्तीसगढ़ का

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनावों के लिए घोषणापत्र जारी किया। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

रायपुर: भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को कहा कि छत्तीसगढ़ में रमन सिंह की सरकार ने राज्य को नक्सलवाद से "लगभग मुक्त" कर दिया है और इसे बिजली और सीमेंट उत्पादन के हब के रूप में विकसित किया है।

कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शाह ने कहा कि नक्सलवाद को क्रांति का माध्यम समझने वाली पार्टी छत्तीसगढ़ का कोई भला नहीं कर सकती।

शाह ने भरोसा जताया कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राज्य में इस महीने होने वाले विधानसभा चुनाव में जीत हासिल कर लगातार चौथी बार सरकार बनाएगी।

12 नवंबर को होने वाले पहले चरण के चुनाव से पहले पार्टी का घोषणा-पत्र जारी करने के बाद यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुये शाह ने कहा, ‘‘मुख्यमंत्री रमन सिंह के नेतृत्त्व में भाजपा सरकार ने नक्सलवाद को नियंत्रित किया है और राज्य को इससे लगभग मुक्त कर दिया है।’’

उन्होंने कहा कि पहले बीमारू राज्य(आर्थिक रूप से पिछड़े) में गिना जाने वाला छत्तीसगढ़ अब ‘‘बिजली और सीमेंट उत्पादन केंद्र’’ बन गया है।

उन्होंने राज्य के विकास के लिए शुरू की गई विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं के लिए रमन सिंह सरकार की जमकर प्रशंसा की।

शाह ने कहा, ‘‘पिछले 15 वर्षों से राज्य के विकास के लिए अथक काम करना एक बड़ी चुनौती है। मुझे विश्वास है कि भाजपा लगातार चौथी बार जीत दर्ज कर सरकार बनाएगी।’’

उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने कई कल्याणकारी योजनाएं शुरू की है और महात्मा गांधी राष्ट्रीय ग्रामीण रोजगार गारंटी अधिनियम (मनरेगा) को भ्रष्टाचार मुक्त बनाया है।

90 सदस्यीय छत्तीसगढ़ विधानसभा का चुनाव दो चरणों में 12 और 20 नवंबर को होगा। चुनाव परिणाम की घोषणा 11 दिसंबर को की जाएगी।

आपको बता दें कि, कांग्रेस पार्टी ने बीते शुक्रवार छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव घोषणा पत्र जारी किया था। जिसके बाद बीजेपी सरकार कांग्रेस पर लगातार बयानबाजी कर रही है। छत्तीसगढ़ में कांग्रेस द्वारा जारी घोषणा पत्र पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए राज्य सरकार में कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस पर निशना साधा और कहा कि कांग्रेस का राज्य की जनता के स्वाभिमान से कोई लेना-देना नहीं है बस उसे अपने नेता की स्तुति गान करना है।