Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव 
राजद सुप्रीमों लालू प्रसाद यादव |IANS
इलेक्शन बुलेटिन

लोकसभा चुनाव की तैयारियों के बीच, अब जेल से टिकट बाटेंगे लालू यादव   

Loksabha Election 2019: पुलवामा आतंकी हमले के शोक में इस साल राजद होली नहीं मनाएगी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

लालू प्रसाद यादव कहतें हैं -

मुद्दई लाख बुरा चाहे तो क्या होता है

वही होता है जो मंजूरे ‘जनता’ होता है।

और अब अपनी इन्हीं बातों को सही साबित करने के लिए लालू प्रसाद यादव जनता के बीच जाना चाहते हैं। लेकिन रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद होने के कारण ये थोड़ा मुश्किल है।

दरअसल आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर बिहार में राष्ट्रीय जनता दल (राजद) महागठबंधन में सीटों के बंटवारे को लेकर कवायद तेज हो गई है। शनिवार को राजद की संसदीय बोर्ड की बैठक में पार्टी अध्यक्ष लालू प्रसाद को प्रत्याशियों के चयन और सीट बंटवारे के लिए रांची के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में अधिकृत किया गया। राजद अध्यक्ष की गैर हाजरी में हुई बैठक की जानकारी देते हुए प्रदेशाध्यक्ष रामचंद्र पूर्वे ने बताया कि बैठक में कुल चार प्रस्ताव पारित किए गए हैं।

उन्होंने कहा कि बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर प्रत्याशियों के चयन, समान विचारधारा वाली पार्टियों के साथ तालमेल और सीट बंटवारे के लिए राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव को बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में अधिकृत किया गया। उन्होंने कहा कि बैठक में बिहार की सभी 40 सीटों पर महागठबंधन के प्रत्याशियों को विजयी बनाने के लिए नेताओं को सहयोग करने का प्रस्ताव पारित किया गया है।

पूर्वे ने कहा कि बैठक में पुलवामा आतंकी हमले को लेकर राजद ने इस साल होली नहीं मनाने का भी प्रस्ताव पारित किया है। उन्होंने बताया कि बैठक में राज्यसभा सांसद मनोज झा ने पुलवामा आतंकी हमले को लेकर होली नहीं मनाने का प्रस्ताव रखा, जिस पर बैठक में शामिल लोगों ने सहमति जताई।

इस बैठक में पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, मीसा भारती सहित कई बड़े नेताओं ने भाग लिया। इस बैठक में हालांकि राजद के नेता और पूर्व स्वास्थ मंत्री तेजप्रताप यादव उपस्थित नहीं हुए।

उल्लेखनीय है कि चारा घोटाले के कई मामलों में दोषी पाए जाने के बाद राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद रांची की एक जेल में सजा काट रहे हैं। फिलहाल तबीयत खराब होने के बाद उनका इलाज रांची के एक अस्पताल में चल रहा है।