उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर 
कांग्रेस पार्टी कार्यालय के बाहर लगा पोस्टर |Twitter
इलेक्शन बुलेटिन

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री पर सस्पेंस के बीच कांग्रेस कार्यालय के बहार लगा कमलनाथ का पोस्टर

राजभवन के आसपास की सड़कों तथा दीवारों पर रंगरोगन का काम कल शाम से ही चल रहा है। बड़ी संख्या में सफाई और अन्य कर्मचारी काम पर लगे हैं।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भोपाल: पांच राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव का परिणाम आ चूका है। कांग्रेस राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीशगढ़ में अपना वनवास ख़त्म करते हुए लगभग एक दशक के बाद सरकार बनाने में सफल हो गई है। लेकिन इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्री पद को लेकर माथापच्ची जारी है। मध्यप्रदेश में ज्योतिरादित्य सिंधिया ( Jyotiraditya Madhavrao Scindia) और कमलनाथ ( Kamal Nath) के बीच मुख्यमंत्री पद का चुनाव कारण है। ज्योतिरादित्य सिंधिया युवा कार्यकर्त्ता हैं तो कमलनाथ अनुभवी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी भी अक्सर अपने भाषणों में युवा शक्ति पर जोर देते रहे है। हालांकि मध्य प्रदेश में मुख्य मंत्री की बात करें तो यहाँ कमलनाथ का पड़ला भारी है।

ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ मुख्यमंत्री पद की चर्चा के लिए दिल्ली में हैं। इसी बीच मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में कुछ ऐसा हुआ जिसमें मुख्यमंत्री पद पर बना सस्पेंस ख़त्म हो गया। दरअसल मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में स्थित कांग्रेस कार्यालय के बाहर पोस्टर लगे दिखाई दे रहे हैं, जिनमें कमलनाथ को प्रदेश का अगला मुख्यमंत्री बनने पर बधाई दी गई है। सूत्रों की मानें तो मध्यप्रदेश की कमान कमलनाथ को सौंपी जा सकती है, वहीं सीएम के पद के दूसरे दावेदार ज्योतिरादित्य सिंधिया के डिप्टी सीएम बनाए जाने की खबर है।

बरहाल इन खबरों की अब तक आधिकारिक घोषणा अभी तक नहीं की गई है। दिल्ली में पार्टी आलाकमान की बैठक जारी है। बता दें कि बुधवार को भोपाल में विधायक दल की बैठक हुए, लेकिन बैठक में यह तय नहीं हो पाया था कि मुख्यमंत्री कौन बनेगा, तब यह फैसला आलाकमान पर छोड़ा गया था। यहीं हाल राजस्थान का भी है, जहां अशोक गहलोत और सचिन पायलट सीएम पद की रेस में हैं। सूत्रों की माने तो अशोक गहलोत वहां सीएम पद की रेस में आगे चल रहे हैं और शाम तक इसकी घोषणा भी हो सकती है।

आपको बता दें कि, ज्योतिरादित्य सिंधिया और कमलनाथ कांग्रेस आलाकमान से मुख्यमंत्री पद की बात चित के लिए दिल्ली गए हैं। आज देर शाम की प्रेस कांफ्रेंस के द्वारा इसकी सूचना दी जाएगी।