उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
सुनील सेट्ठी और सनी देओल 
सुनील सेट्ठी और सनी देओल |Google
इलेक्शन बुलेटिन

सुनील शेट्टी ने बताया क्यों अब तक राजनीति से दूर हैं, उनकी यह नसीहत सनी देओल के बहुत काम आ सकती है 

सुनील सेट्ठी ने नेताओं की पोल खोल कर रख दी । 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बॉलीवुड अभिनेता सुनील शेट्टी और सनी देओल की जोड़ी ने कई फिल्मों में एक साथ ग़दर मचाया है। फिल्म 'बॉर्डर' हो या 'जानी दुश्मन' दोनों की जोड़ी को दर्शकों ने भी खूब प्यार दिया था और दोनों ही अपने जमाने के सुपरस्टार थे। लेकिन अब बॉलीवुड के ये कलाकार पर्दे से दूर हैं। हालांकि सनी देओल एकाध फिल्में बनाते रहते हैं, पर उनकी फिल्में आई-गई हो जाती है और शायद ही अपनी लागत निकाल पाती हो। वहीं सुनील शेट्टी काफी समय से पर्दे से दूर थे लेकिन अब उनकी एक फिल्म 'हेरा फेरी 3' आने वाली है इसी सिलसिले में वे मीडिया से मुखातिब हुए।

जब उनसे पूछा गया कि आपके कई साथी कलाकार जैसे सनी देओल अब राजनीति में एंट्री ले चुके हैं , आप कब राजनीति में एंट्री लेंगे। इस सवाल का जवाब देते हुए सुनील शेट्टी ने कहा है कि राजनीति में शामिल होने का मेरा कोई इरादा नहीं है।

सुनील सेट्ठी और सनी देओल 
सुनील सेट्ठी और सनी देओल 
Google

उन्होंने इसके पीछे एक बड़ी ही प्यारी वजह भी बताई है। सुनील ने आगे कहा,

“यदि मैं एक राजनेता बन जाता और विपक्ष के लोग मेरी आलोचना करते तो मुझे अच्छा नहीं लगता इसलिए इन सारी चीजों से मैं दूर ही रहता हूं। मुझे स्वस्थ और फिट रहना पसंद है। मैं स्वस्थ रहने की राजनीति को मैनेज काना ज्यादा पसंद करता हूं।”

सुनील शेट्टी

सुनील आगे कहते हैं कि "अगर मुझे पॉलिटिक्स में शामिल होना होता तो मैं तभी हो गया होता जब मेरी उम्र कम थी ना की अब। मैं उन राजनेताओं की तरह नहीं बनना चाहते हूं , जो नकली दांत पहनकर बोलने में भी असमर्थ हैं, इसके बाद भी बड़े-बड़े राजनीतिक पदों पर बने हुए हैं। "

सुनील का ऐसा मानना है कि नौजवान और गतिशील लोगों को राजनीति में शामिल होना चाहिए।

चुनाव प्रचार करते सनी देओल 
चुनाव प्रचार करते सनी देओल 
Google

हमारी नज़र में सुनील सेट्ठी की बातों में काफी वजन है। जब भी कोई एक्ट्रेस राजनीति में शामिल होती हैं तो उन्हें नाचने वाली बुलाया जाता है। हेमा मालिनी हो या जया प्रदा दोनों ही अभिनेत्रियों को राजनीति में बने रहने के लिए काफी पापड़ बेलने पड़े हैं और बहुत से तानों को सहना पड़ा है।

वहीं जब कोई एक्टर राजनीति में आता हैं तो लोगों को लगता है कि वो क्या काम करेगा ? एसी और ग्लैमर की रौशनी में रहने वाले लोग गरीबों का दुख नहीं समझेंगे। बड़े-बड़े स्टार राजनीति में तो आते हैं पर कुछ काम नहीं करते। शत्रुघ्न सिन्हा हो राज बब्बर दोनों ही कलाकार का पोलिटिकल करियर डामाडोल है। और अब सनी देओल भी ताजा-ताजा राजनीति में शामिल हुए हैं। आने वाले समय में ही पता चलेगा उनका राजनीति भविष्य उन्हें किस ओर ले जाता है।