उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शालिनी यादव और तेज बहादुर यादव 
शालिनी यादव और तेज बहादुर यादव |Google
इलेक्शन बुलेटिन

तेज बहादुर को टिकट देने के बाद सपा में बगावत, शालिनी यादव ने कहा - मैं किसी तेज बहादुर......

वाराणसी में 19 मई को मतदान होना है, और मतों की गिनती 23 मई को होगी।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

समाजवादी पार्टी के अंदर वाराणसी सीट को लेकर हुए टिकट बंटवारे के बीच नेताओं में बगावती शुरू उठने लगे हैं। पार्टी की वरिष्ठ नेता शालिनी यादव को दरकिनार कर तेज बहादुर यादव को टिकट दिए जाने को लेकर शालिनी यादव ने अपनी नाराजगी जाहिर की हैं। मीडिया से बात करते हुए शालिनी यादव ने कहा कि "मैं किसी तेज बहादुर को नहीं जानती हूं। पार्टी ने मुझे टिकट दिया तो मैंने नामांकन दाखिल किया था। अब मैं अपना नामांकन वापस नहीं लूंगी।"

वहीं तेज बहादुर यादव को टिकट दिए जाने के फैसले का समर्थन करते हुए दिल्ली मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल ने कहा "अखिलेश जी, आपको बहुत-बहुत बधाई। PM को चुनौती देने के लिए तेज़ बहादुर को सलाम। एक तरफ़ माँ भारती के लिए जान दाँव पर लगाने और जवानों के हक़ की लड़ाई में अपनी नौकरी गँवाने वाला शख़्स। दूसरी ओर जवानों की आवाज़ उठाने वाले की नौकरी छीनने और जवानों की लाशों पर वोट माँगने वाला शख़्स।

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी ने बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को वाराणसी संसदीय सीट से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ अपना उम्मीदवार घोषित कर दिया। तेजबहादुर पहले प्रधानमंत्री के खिलाफ निर्दलीय चुनाव लड़ रहे थे। सपा की ओर से आधिकारिक तौर पर बीएसएफ के बर्खास्त जवान तेजबहादुर यादव को वाराणसी से सपा का टिकट दे दिया गया। इस बाबत सपा के आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से जानकारी भी दोपहर बाद साझा की गई।

BSF से बर्खास्त किए जाने के बाद तेजबहादुर ने फौजी एकता न्याय कल्याण मंच नामक एक एनजीओ बनाया, और अब वह वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के खिलाफ चुनावी मैदान में हैं। वाराणसी में अंतिम चरण में 19 मई को मतदान होना है, और मतों की गिनती 23 मई को होगी।

ज्ञात हो कि, बीते साल BJP प्रत्याशी के रूप में विजयी रहे नरेंद्र मोदी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वी अरविंद केजरीवाल को वाराणसी सीट से कुल 3,71,784 वोटों के भारी अंतर से हराया था।नरेंद्र मोदी को कुल 5,81,022 वोट मिले थें। वहीं, दूसरे स्थान पर रहे अरविंद केजरीवाल को 2,09,238 मत मिले। जबकि कांग्रेस प्रत्याशी अजय राय 75,614 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर रहे थे। वहीं चौथे स्थान पर बहुजन समाज पार्टी और पांचवें स्थान पर समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार थे।