उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
नामांकन करने पहुंचे निरहुआ के पास है बेशुमार दौलत
नामांकन करने पहुंचे निरहुआ के पास है बेशुमार दौलत|उदय बुलेटिन 
इलेक्शन बुलेटिन

बेशुमार संपत्ति के मालिक हैं भोजपुरी स्टार निरहुआ, इतनी महंगी गाड़ी में करते हैं सफर

रिक्शा चलाकर नामांकन भरने आए भोजपुरी स्टार निरहुआ के पास है करोड़ो की संपत्ति

Puja Kumari

Puja Kumari

बॉलीवुड में मौजूद कई सितारों को तो आप जानते ही होंगे, लेकिन आज हम आपको भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के एक चमकते सितारे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे अब तो बच्चा-बच्चा तक जानने लगा है, उनका नाम है दिनेश लाल यादव। ज्यादातर लोग इन्हे "निरहुआ" के नाम से जानते हैं। ये भोजपुरी फिल्म जगत के सबसे सफल कलाकारों में से एक हैं। फिल्म इंडस्ट्री के अलावा ये बिग बॉस शो के कंटेस्टेंट भी रह चुके हैं। साल 2001 में जब निरहुआ के दो एलबम रिलीज हुए थे तो उनको इसके बल पर पहचान मिली और देखते ही देखते वो भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार बन गए। दिनेश लाल यादव टड़वा तप्पा सौरी गांव के पोस्ट बसेवां थाना क्षेत्र जखनिया जिला गाजीपुर के रहने वाले हैं।

निरहुआ लोकसभा चुनाव आजमगढ़ सीट 
निरहुआ लोकसभा चुनाव आजमगढ़ सीट 
google

इतनी ज्यादा लोकप्रियता होने के कारण भोजपुरी सिनेमा के अलावा अब इन्होने राजनीति जगत में भी एंट्री मार दी है, बता दें की यूपी के आजमगढ़ लोकसभा सीट से भाजपा प्रत्याशी बनकर दिनेश लाल यादव ने अपना नामांकन 20 अप्रैल को दाखिल किया। इस दौरान जैसा कि हर प्रत्याशी को अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना होता है वैसे ही निरहुआ ने भी दिया, लेकिन जब इनकी संपत्ति का विवरण सामने आया तो किसी को भी यकीन नहीं हो पा रहा था कि इंटरमीडिएट पास 'निरहुआ' के पास इतनी ज्यादा दौलत भी हो सकती है। नामांकन के दौरान भरे गए शपथ पत्र के अनुसार पत्नी मांशा देवी समेत 'निरहुआ' के पास 1 करोड़ 33 लाख की चल संपत्ति है। इसके साथ ही उनके नाम पर 4 करोड़ 60 लाख की अचल संपत्ति भी है। इस तरह से देखा जाए तो निरहुआ कुल 5.93 करोड़ की जायदाद के मालिक हैं।

जिसमें उनके पैतृक गांव में करीब साढे़ तीन एकड़ की कृषि योग्य जमीन हैं, इसके अलावा मुंबई में भी उनके दो फ्लैट हैं जो अंधेरी वेस्ट व थाणे में है। निरहुआ के नाम पर तो रिलायंस के 50 हजार, वेलटेक इंफ्रा के 50 हजार, निरहुआ इंटरटेंमेंट प्रा. लि. मुंबई के 50 हजार रुपये के शेयर भी हैं। वहीं लगभग 6 लाख रुपये की एलआईसी पॉलिसी भी उनके पास है।

 साल 2001 में मिली पहचान 
साल 2001 में मिली पहचान 
google

निरहुआ के पास 42 लाख की कीमत वाली रेंज रोवर, फॉर्च्यूनर कार और पल्सर बाइक है इसके अलावा 75 लाख के सोने के गहनों के साथ-साथ सोने और चांदी के कई सारे सिक्के भी है। उनकी पत्नी के पास 6.30 लाख के आभूषण हैं। बीते हुए इन चार सालों में हर साल निरहुआ की संपत्ति में लगातार इजाफा ही हुआ है।

इतना कुछ होने के बाद भी निरहुआ को इस बात का जरा भी घमंड नहीं है क्योंकि निरहुआ ने एक समय ऐसा भी गुजारा है जब उनके पिता की आय करीब 3500 रुपए प्रति माह हुआ करती थी और मात्र इतने से रुपयों में उन्हे कुल सात लोगों का परिवार चलना पड़ता था।