Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
पत्नी के साथ मतदान केंद्र के बहार नितिन गडकरी
पत्नी के साथ मतदान केंद्र के बहार नितिन गडकरी|Twitter
इलेक्शन बुलेटिन

चुनाव से पहले ही बीजेपी नेता गडकरी के नाम के आगे लग गयी ‘रिजेक्टेड’ की मुहर

मतदान केंद्र के बाहर नितिन गड़करी के नाम के आगे ‘रिजेक्टेड’ का स्टांप देखा गया।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

नागपुर में उस समय अफरा-तफरी मच गई, जब एक मतदान केंद्र के बाहर केंद्रीय मंत्री नितिन गड़करी के नाम के आगे 'रिजेक्टेड' का स्टांप देखा गया।

यह बोल्ड स्टांप न्यू इंडियन इंग्लिश स्कूल मतदान केंद्र में रखे गए मतदाताओं की सूची में देखा गया। मतदान केंद्र में स्थित सूची में मुहर लगाई गई थी जिसमें भाजपा के उम्मीदवार नितिन गडकरी के नाम के आगे ‘रिजेक्टेड’ की मुहर लगाई गई है। गड़करी नागपुर के रहने वाले हैं और इसी संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार हैं।

जिले के एक अधिकारी ने कहा कि उम्मीदवारों की सूची एक संसदीय क्षेत्र में सभी उम्मीदवारों के बारे में मतदाताओं को सूचित करने के लिए रखी गई थी, लेकिन उन्होंने स्वीकार किया कि वह गडकरी के नाम और फोटो के आगे 'रिजेक्टेड' स्टांप देखकर हैरान रह गए थे। मुंबई में राज्य के एक चुनाव अधिकारी ने कहा कि यह घटना संभवत: एक मजाक है। इस सूची में एक नहीं कई सूचियों में मुहर लगे हुए थे। यह मुहर किसने मारा ? क्यों मारा ? अब तक मालूम नहीं चल पाया है।

इस बीच इस घटना से अनजान गडकरी ने अपनी पत्नी कंचन और परिवार के अन्य सदस्यों के साथ शहर के मेहाल क्षेत्र के मतदान केंद्र में अपने मताधिकार का इस्तेमाल किया।

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने मीडिया से बात करते हुए विश्वास जताया है कि वह इस चुनाव में भारी बहुमत से जीतेंगे। नितिन गडकरी के खिलाफ खड़े होने वाले कांग्रेस उम्मीदवार नाना पटोले ने भी वोट देने का अधिकार साझा किया। सुरक्षा कवच पर मोहन भागवत ने सुबह सात बजे मतदान किया। इस बीच चुनाव आयोग नितिन गडकरी के नाम के आगे रिजेक्टेड का मुहर लगाने वाले व्यक्ति की खोज कर रहा है ।