udaybulletin
www.udaybulletin.com
Yadav Family
Yadav FamilyUday Bulletin
इलेक्शन बुलेटिन

समाजवादी पार्टी ने 6 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, मुलयाम सिंह भी लड़ेंगे चुनाव ! ये पार्टी समाजवादी कम परिवारवादी ज्यादा लग रही है !

6 उम्मीदवारों की लिस्ट में 3 उम्मीदवार यादव परिवार से ही

लखनऊ, 8 मार्च | उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी और राष्ट्रीय लोकदल के साथ लोकसभा चुनाव में लड़ रही एसपी के खाते में गठबंधन के तहत 37 सीटें हैं |

समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। पार्टी ने शुक्रवार को यह घोषणा की। पार्टी द्वारा जारी सूची में, सपा के प्रधान महासचिव रामगोपाल यादव ने पांच अन्य लोकसभा उम्मीदवारों के नाम भी घोषित किए।

  1. मुलायम सिंह यादव मैनपुरी से
  2. धर्मेंद्र यादव बदायूं से
  3. अक्षय यादव फिरोजाबाद से
  4. शब्बीर बाल्मीकि बहराइच से
  5. भाईलाल कोल रॉबर्ट्सगंज से
  6. कमलेश कठेरिया इटावा सीट से

इन 6 उम्मीदवारों की लिस्ट में 3 यादव परिवार से ही है, ऐसे में यह सवाल जरूर उठता है की ये पार्टी समाजवादी है या परिवारवादी |

Yadav Family
Yadav Family
uday bulletin

2014 के लोकसभा चुनाव में 5 सीटों पर ही जीत पायी थी समाजवादी पार्टी :

2014 के लोकसभा चुनाव के दौरान एसपी को यूपी की 80 में से 5 सीटों पर जीत हासिल हुई थी। इनमें मुलायम सिंह यादव के अलावा उनके भतीजे धर्मेन्द्र यादव, रामगोपाल यादव के पुत्र अक्षय यादव और बहू डिंपल यादव शामिल थीं। डिंपल यादव ने कन्नौज सीट से चुनाव लड़ा था।

बुआ-बबुआ और हैंडपंप का गठबंधन:

1995 के स्टेट गेस्ट हाउस कांड के बाद से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी के बीच दुश्मनी जैसे हालात थे। समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव और बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने लखनऊ में एक साझा प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान दोनों पार्टियों के गठबंधन का ऐलान किया था। कांग्रेस इस गठबंधन में शामिल नहीं है लेकिन उसके लिए अमेठी और रायबरेली सीटें छोड़ दी गई हैं। इसके अलावा समाजवादी पार्टी ने अपने कोटे की मथुरा सीट राष्ट्रीय लोक दल को दी है। राष्ट्रीय लोक दल मथुरा, बागपत और मुजफ्फरनगर सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी ।