udaybulletin
www.udaybulletin.com
PM Modi in Varanasi
PM Modi in VaranasiTwitter
इलेक्शन बुलेटिन

PM Modi in Varanasi: राहुल ने उड़ाया मजाक तो PM Modi ने दिया जवाब कहा, यह बेहद दुखद हैं 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंगलवार को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर हैं। 

प्रधानमंत्री मोदी आज अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी के दौरे पर है। जहां उन्होंने डीजल से इलेक्ट्रिक इंजन में चेंज हुए ट्रेन इंजन को हरी झंडी दिखाई। साथ ही कई महत्वपूर्ण परियोजनाओं का भी शिलान्यास किया। प्रधानमंत्री मोदी ने न सिर्फ यहां इलेक्ट्रिक इंजन ट्रेन को हरी झंडी दिखाई बल्कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को एक बड़ी सिख भी दे दी है। दरअसल बीते दिनों राहुल ने भारत में बनी हाई स्पीड ट्रेन वन्दे भारत के खिलाफ ट्वीट किया था, जिस पर प्रधानमंत्री मोदी ने आज प्रतिक्रिया दी है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि दिल्ली से काशी के बीच चल रही देश में बनी पहली सेमी-हाईस्पीड ट्रेन, वंदे-भारत एक्सप्रेस को कुछ लोगों द्वारा जिस तरह निशाना बनाया जा रहा है, उसका मजाक उड़ाया जा रहा है, वो बहुत दुखद है। क्या वन्दे भारत ट्रेन बनाने वाले इंजीनियर और technician को अपमानित करना उचित है ?

भारत में बनेगा बुलेट ट्रेन

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा अगर यह प्रयोग सफल हो जाता है तो इसके बाद भारतीय रेलवे को और सशक्त बनाने, क्षमता और रफ्तार बढ़ाने में मदद मिलेगी। मैं चेन्नई रेल कोच फैक्ट्री के इंजीनियरों, टेक्नीशियनों, हर कर्मचारी से भी कहूंगा कि भारत को उन पर गर्व है। मैं उनकी मेहनत को प्रणाम करता हूं, उन्हें नमन करता हूं। प्रधानमंत्री ने इंजीनियरों की प्रशंसा करते हुए कहा कि आप जैसे इंजीनियर-प्रोफेशनल्स ही कल भारत में बुलेट ट्रेन भी बनाएंगे और सफलता-पूर्वक चलाएंगे भी।

हमारी सरकार ने जनता का पैसा लूटने वालों को सजा दी है

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कहा कि उनकी सरकार ने नोटबंदी, बेनामी संपत्ति और कालेधन पर वार किया है और सरकार ईमानदार लोगों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी है। प्रधानमंत्री ने मंगलवार को वाराणसी में संत रविदास मंदिर प्रांगण में सीर गोवर्धन में रैदासियों को संबोधित करते हुए कहा, "हमारी सरकार ने जनता का पैसा लूटने वालों को सजा दी है तो ईमानदारों की मदद भी की है। संत रविदास जी के आशीर्वाद से न्यू इंडिया में बेईमानी और भ्रष्ट आचरण का कोई स्थान नहीं। ईमानदारी से जो आगे बढ़ना चाहते हैं, उनके लिए हमारी सरकार कंधे से कंधा मिलाकर खड़ी मिलेगी। हाल में आपने देखा होगा जो ईमानदारी से कर देते हैं, ऐसे करोड़ों मध्यम वर्ग के साथियों को पांच लाख की आय तक कर मुक्त कर दिया गया है। ईमानदारी का सम्मान किया जा रहा है।"

उन्होंने कहा, "हमारे नौजवान साथी जो डिजिटल इंडिया के युग में सामाजिक और राजनीतिक व्यवस्था का हिस्सा बन रहे हैं, हम उनके साथ मिलकर वर्तमान स्थिति को बदलने वाले हैं। हमें उन लोगों को पहचानना होगा, जो अपने स्वार्थ और राजनीतिक लाभ के लिए जात-पात का मुद्दा उठाते हैं।"

मोदी ने कहा, "गरीब परिवारों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन, मुफ्त में गैस कनेक्शन, 5 लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज, किसानों के लिए सिंचाईं व्यवस्था और 6,000 रुपये वार्षिक अनुदान के साथ ही अन्य कई ऐसी योजनाएं शुरू की गई हैं, जो वंचित वर्ग को ऊपर उठाने के लिए हैं।"

उन्होंने कहा, "गुरुजी ने ऐसे भारत की कल्पना की थी, जहां बिना किसी भेदभाव के हर किसी का ख्याल रखा जाए। हमारी सरकार पिछले साढ़े चार साल से इसी भावना को आगे बढ़ाते हुए लोक कल्याण का काम कर रही है।"

प्रधानमंत्री ने कहा, "संत रविदास जी की जन्मस्थली करोड़ों लोगों के लिए आस्था और श्रद्धा का स्थल है। आपका सांसद होने के नाते मुझे भी यहां सेवा करने का मौका मिल रहा है।"

मोदी ने कहा, "परम पूज्य संत रविदास जी को उनकी जयंती पर कोटि-कोटि नमन। सद्भाव, समानता और सामाजिक सशक्तिकरण के लिए उन्होंने जो अनमोल एवं अमिट संदेश दिया, वह हमें सदा प्रेरित करता रहेगा।"

मंच पर उनके साथ राज्यपाल राम नाईक, प्रदेश सरकार की पर्यटन मंत्री डॉ. रीता बहुगुणा जोशी और भाजपा प्रदेश अध्यक्ष डॉ. महेंद्रनाथ पांडेय भी मौजूद रहे।

--आईएएनएस