उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Rajasthan Ramgarh by-poll result
Rajasthan Ramgarh by-poll result|Google
इलेक्शन बुलेटिन

राजस्थान उप-चुनाव: रामगढ़ विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस की जीत, बीजेपी दूसरे नंबर पर  

Rajasthan Ramgarh by-poll result: 28 जनवरी को हुए मतदान में भारी संख्या में लोगों ने वोट दिया था।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

अलवर: कांग्रेस (Congress) ने गुरुवार को राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट (Rajasthan Ramgarh by-poll result) पर 12,228 वोटों के अंतर से जीत दर्ज कर ली है। चुनाव अधिकारी ने कहा कि कांग्रेस की उम्मीदवार सफिया जुबेर (Shafia Zubair) ने 83,311 वोटों के साथ जीत हासिल कर ली है।

राजस्थान की रामगढ़ विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव (Rajasthan Ramgarh by-poll result) की गुरुवार को जारी मतगणना के 20 में से 12 राउंड की गिनती खत्म होने के बाद कांग्रेस 15,794 वोटों के साथ आगे चल रही थी। मुख्य निर्वाचन अधिकारी आनंद कुमार ने कहा कि शाजिया जुबेर को अब तक 57,216 वोट मिले हैं जबकि भाजपा के सुखवंत सिंह को 41,422 मिले हैं।

वरिष्ठ कांग्रेस नेता नटवर सिंह के बेटे बहुजन समाजवादी पार्टी (बसपा) के जगत सिंह 12,618 वोटों के साथ तीसरे स्थान पर हैं। कांग्रेस नेता सुरेश चौधरी ने बताया, "कांग्रेस ने अपने सभी वादों को पूरा कर मतदाताओं के बीच अपनी विश्वसनीयता बनाई है।"

उन्होंने कहा, "राज्य के लोग भारतीय जनता पार्टी (BJP) के द्वारा किए गए ध्रुवीकरण से तंग आ चुके हैं। इसलिए वे कांग्रेस (Congress) का चुनाव कर रहे हैं। यह बड़ा अंतर उस कहानी को बयां कर रहा है।"

वहीं, इस दौरान भाजपा (BJP) के किसी भी सदस्य से संपर्क नहीं हो सका क्योंकि कुछ नेताओं के मोबाइल फोन स्विच ऑफ थे और कुछ नेताओं ने फोन नहीं उठाया।

रामगढ़ के निर्वाचन अधिकारी पंकज शर्मा ने कहा कि मतगणना बाबू शोभाराम शासकीय कला महाविद्यालय में हो रही है।

रामगढ़ सीट पर भी चुनाव सात दिसंबर को राजस्थान विधानसभा की बाकी सीटों पर हुए चुनावों के साथ होने थे, लेकिन बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के उम्मीदवार लक्ष्मण सिंह के निधन के बाद इसे स्थगित कर दिया गया था।

28 जनवरी को हुए मतदान में भारी संख्या में लोगों ने वोट दिया था। चुनावी मैदान में 20 उम्मीदवार हैं, लेकिन मुख्य मुकाबला कांग्रेस, भाजपा और बसपा के बीच त्रिकोणीय बना हुआ है।

--आईएएनएस