Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
  Rahul Gandhi in Yuva Kranti Yatra  
  Rahul Gandhi in Yuva Kranti Yatra  |Congress-Twitter
इलेक्शन बुलेटिन

मोदी जी बड़े-बड़े बिजनेसमैन को झाड़ू क्यों नहीं पकड़ाते हैं। झाड़ू सिर्फ किसानों को ही क्यों पकड़ाते हैं? : राहुल गांधी 

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की ‘इंकलाब रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने न्यूनतम वेतन का अधिकार देने का निर्णय लिया है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भारतीय युवा कांग्रेस की 'इंकलाब रैली' को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस ने न्यूनतम वेतन का अधिकार देने का निर्णय लिया है। उन्होंने कहा कि 2019 में कांग्रेस की सरकार बनने जा रही है। इसके बाद कांग्रेस सरकार देश के गरीबों को सीधे उनके बैंक खाते में बिना किसी बिचौलिए के न्यूनतम वेतन देगी। इतने बड़े देश में ऐसा पहली बार होगा। राहुल गांधी ने कहा कि, नरेन्द्र मोदी जी ने वादा किया था कि युवाओं को 56 इंच की छाती वाला प्रधानमंत्री हर साल 2 करोड़ रोजगार देगा। लेकिन क्या हुआ ये हम सब देख रहे हैं। देश के करोड़ों युवा बेरोजगार है और मोदी जी अपने दोस्तों की सेवा में व्यस्त हैं। भारत में रोज़गार का संकट है, भारत में कृषि का संकट है और मोदी जी ने साबित कर दिया है कि वो इसे दूर करने में सक्षम नहीं हैं।

राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री मोदी को एक बार फिर राफेल सौदे पर घेरते हुए कहा कि, फ्रांस के राष्ट्रपति ने बताया कि मोदी जी ने उन्हें कहा कि दुनिया की सबसे बड़ी डिफेंस डील में यदि फ्रांस की सरकार को कांट्रैक्ट चाहिए तो उन्हें अनिल अंबानी को कांट्रैक्ट देना ही होगा। अनिल अंबानी को मदद करने के लिये पूरे के पूरे नेगोसियेशन की धज्जियां उड़ा दी मोदी जी ने। अब सच्चाई को छुपाने का प्रयास कर रहे हैं। ये सच्चाई हिंदुस्तान की सरकार के अंदर से आ रही है। रक्षा मंत्रालय के सब लोगों को, सरकार के पूरे ढांचे को नरेन्द्र मोदी जी ने बायपास किया है। हम समझते हैं कि हमारे प्रेस के मित्रों पर दबाव है लेकिन आप अच्छी तरह सुन लीजिए सच्चाई को बदला नहीं जा सकता है और राफेल की सच्चाई धीरे-धीरे हिंदुस्तान की जनता के सामने आ रही है।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ऐसा संगठन है जिसने अंग्रेजों से लड़ाई लड़ी, जबकि आरएसएस के नेता उनसे दया की भीख मांग रहे थे। नोटबंदी, जीएसटी ने नौकरियों को खत्म कर दिया। नौकरियों के बारे में पूछने पर मोदी जी कहते हैं 'पकौड़े' बनाओ। मोदी जी सोचते हैं हिंदुस्तान को बांटने और तोड़ने से हिंदुस्तान की प्रगति होगी।

मोदी जी बड़े-बड़े बिजनेसमैन को झाड़ू क्यों नहीं पकड़ाते हैं। झाड़ू सिर्फ किसानों को ही क्यों पकड़ाते हैं? मैं जानता हूं कि नरेन्द्र मोदी जी अब आपको रात को नींद नहीं आ रही है। जब आप सोते हैं तो आपको अनिल अंबानी की फोटो दिखाई देती है। जब आप सोते हैं तो आपको वायुसेना के शहीद जवानों की फोटो दिखाई देती है। बीजेपी कांग्रेस पार्टी के ढांचे को ही फिर से चलाने की कोशिश कर रहे हैं, कोई नया विचार नहीं है।

राहुल गांधी ने कहा कि, अब एक नये विजन का समय आ गया है। हमने निर्णय ले लिया है ‘न्यूनतम आमदनी का अधिकार। हिंदुस्तान के गरीबों को गारंटी करके उनके बैंक खाते में ‘न्यूनतम आमदनी’ सीधे ट्रांसफर देगी। कांग्रेस पार्टी क्रोनी कैपिटलिज्म के खिलाफ है। कांग्रेस पार्टी उद्योगपतियों के खिलाफ नहीं है।

युवा कांग्रेस की 'युवा क्रांति यात्रा' के समापन के मौके पर दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में 'इंकलाब रैली' का आयोजन किया गया। राहुल गांधी ने अपने संबोधन की शुरुआत सत श्री अकाल, वड़क्कम और नमस्कार से की. उन्होंने कहा कि साढ़े चार पहले मोदी जी ने कहा था कि देश से कांग्रेस को खत्म कर दूंगा। कहते थे, मुझे पीएम नहीं बनना चौकीदार बनना है। इसके बाद राहुल ने 'चौकीदार चोर है' के नारे लगवाए।