उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
M.S Dhoni with Home Minister Amit Shah And Rail Minister Piyush Goyal
M.S Dhoni with Home Minister Amit Shah And Rail Minister Piyush Goyal|Social Media
क्रिकेट

तो क्या अब बीजेपी के लिए बल्लेबाजी करेंगे महेंद्र सिंह धोनी ?

माही का पोलिटिकल मैच ! 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

झारखंड में इस साल विधानसभा चुनाव होने हैं। सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी इस चुनाव को लेकर पूरी तरह तैयार है। लोगों को पार्टी से जोड़ा जा रहा है, तरह-तरह के अभियान चलाए जा रहे हैं। इसी बीच एक ख़राब आ रही है कि झारखण्ड विधानसभा चुनाव में अपनी जीत का परचम लहराने के लिए बीजेपी इसबार टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और टीम की जान महेंद्र सिंह धोनी को पार्टी में शामिल कर सकती है।

दरअसल भारत का वर्ल्ड कप सफर ख़त्म हो चुका है जिसके बाद कुछ सवाल सामने हैं। जिसमें सबसे पहला सवाल हैं टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के भविष्य का। लंबे समय से धोनी के संन्यास को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं। कहा जा रहा था कि 2019 का वर्ल्ड कप उनका आखिरी मैच होगा। हालांकि धोनी ने इस बारे में कभी कुछ नहीं कहा। लेकिन अब सवाल उठने लगे हैं, और सवाल ये है कि क्या धोनी राजनीतिक से अपनी दूसरी पारी की शुरुआत कर रहे हैं ? क्या धोनी क्रिकेट को छोड़, राजनीति की पिच पर बल्लेबाजी करने का मन बना रहे हैं ? क्या धोनी बीजेपी में शामिल होने वाले हैं ?

MS Dhoni with BJP Leaders
MS Dhoni with BJP Leaders
Social Media

और धोनी कि तरफ से उनके राजनीतिक पिच में उतरने का दावा करने वाले कोई और नहीं बीजेपी के पूर्व केंद्रीय मंत्री और वरिष्ठ बीजेपी नेता संजय पासवान हैं। उन्होंने कहा है कि धोनी से इस बारे में लंबे समय से बातचीत चल रही है।

“धोनी मेरे अच्छे मित्र हैं, विश्व के जाने-माने खिलाड़ी हैं, हम काफी समय से उनके बीजेपी में शामिल होना का इंतज़ार कर रहे थे। बातचीत चल रही हैं। रांची लौटने के बाद धोनी कुछ फैसला ले सकते हैं। हालांकि क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद ही धोनी राजनीति में शामिल होंगे।”  

संजय पासवान, बीजेपी नेता

लेकिन जब उनसे पूछा गया कि क्या ये आधिकारिक बयान है। तो उन्हें इंकार कर दिया। उन्होंने कहा आखिरी फैसला और बयान धोनी के ऊपर छोड़ा गया है। मुझे लगता है कि धोनी ने भारतीय टीम को जिस तरह लीड किया है झारखंड को भी उस तरह ही लीड कर सकते हैं। धोनी झारखंड के हीरो हैं।

आपको बता दें कि वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैण्ड से हारने के बाद धोनी के क्रिकेट से संन्यास की अटकलें लगाई जाने लगी है। धोनी से पहले 2011 वर्ल्ड कप के हीरो रहे गौतम गंभीर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं।