उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
M.S Dhoni
M.S Dhoni|Social Media
क्रिकेट

धोनी के संन्यास पर पहली बार BCCI ने तोड़ी चुप्पी, जवाब आप भी सुन लें 

अब तो BCCI ने भी बता दिया धोनी है तो 2023 भी मुमकिन है 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

भारतीय टीम जब से वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैण्ड से हारकर बाहर हुई हैं तब से हर जगह सिर्फ एक बात की ही चर्चा हो रही है। और चर्चा ये है कि क्या अब महेंद्र सिंह धोनी संन्यास लेंगे ? और अगर लेंगे तो कब ? क्या ये उनका आखिरी वर्ल्ड कप था ? इस सवाल को लेकर हर कोई जवाब मांग रहा है। लेकिन धोनी ने अब तक इस बारे में कुछ नहीं कहा है। इसी बीच BCCI के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना और प्रशासक समिति के सदस्य डायना इडुल्जी ने धोनी के संन्यास की अफवाहों पर अपनी पहली प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि भारत ने वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया है लेकिन सेमीफाइनल में न्यूज़ीलैण्ड से हार गया जो निराशाजनक है।

धोनी के संन्यास को लेकर डायना इडुल्जी ने कहा कि संन्यास लेना धोनी का निजी फैसला होगा। यह फैसला केवल वही ले सकते हैं। केवल धोनी का शरीर ही इस बात की गवाही दे सकता है। लेकिन मुझे लगता है उन्होंने वर्ल्ड कप में अच्छा खेला है। उनमें अभी बहुत क्रिकेट बचा है। टीम इंडिया को उनकी जरुरत है।

उन्होंने आगे कहा कि वर्ल्ड कप में टीम अच्छा खेली, लेकिन सेमीफाइनल में शुऊआत के 4 विकेट गिर जाने से टीम बैकफुट पर आ गई। लेकिन धोनी और जडेजा ने टीम को संभाला, अच्छी वापसी की। बस थोड़ा मलाल रह गया। भारत 18 रन से हार गया। लेकिन धोनी और जडेजा ने जैसा प्रदर्शन किया वो काबिले तारीफ है।

सुनील गावस्कर
सुनील गावस्कर
social Media

वहीं भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और सलामी बल्लेबाज सुनील गावस्कर का मानना है कि न्यूजीलैंड के साथ मैनचेस्टर में हुए सेमीफाइनल मुकाबले के दौरान जब भारत ने अपने शुरुआती तीन विकेट सस्ते में गंवा दिए थे, तब महेंद्र सिंह धोनी को बल्लेबाजी के लिए 'ऊपर' आना चाहिए था।

उन्होंने कहा कि अगर धोनी 4 नंबर पर बल्लेबाजी करते तो मैच कुछ और होता। भारत जीत सकता था। लेकिन टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवी शास्त्री का मानना है कि धोनी को 6 नंबर पर टीम के लिए भेजा गया। अगर वो पहले जाते और आउट हो जाते तो टीम को रन चेस करने में और भी दिक्कत होती।धोनी बेहतरीन फिनिशर हैं इसलिए उन्हें 6 नंबर पर भेजा गया।