उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Virat Kohli
Virat Kohli|Social Media
क्रिकेट

न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल मैच हारने के बाद किधर रवाना हुई टीम इंडिया

सेमीफाइनल हारने के बाद गायब हो गई टीम इंडिया 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

कल भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया वर्ल्ड कप सेमीफाइनल का पहला मुकाबला काफी भावुक कर देने वाला था। भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 18 रन से हार गया और वर्ल्ड कप टूर्नामेंट से बाहर हो गया। इस एक हार ने भारत के 130 करोड़ लोगों के सपने तोड़ दिए। किसी ने सपने में भी नहीं सोचा था कि वर्ल्ड कप खिताब का प्रबल दावेदार भारतीय टीम इसतरह टूर्नामेंट से बाहर होगा। इस हार से पूरा देश गमगीन है। हार के करणों पर चर्चा की जा रही है। इन्हीं सब के बीच भारतीय टीम अपना वर्ल्ड कप टूर्नामेंट ख़त्म कर इंग्लैंड से निकलने को बेताब है। लेकिन जाना कहां है, ये नहीं पता।

वेस्टइंडीज के साथ होनी है अगली श्रृंखला

टीम इंडिया से जुड़े सूत्रों ने बताया कि सेमीफ़ाइनल में हार के बाद भारतीय खिलाड़ी अलग-अलग जगहों पर रवाना होंगे। लेकिन दो सप्ताह के बाद उन्हें अगली श्रृंखला खेलनी है। इसलिए उन्हें आराम नहीं मिलेगा। हार के बाद ज़िंदगी नहीं रूकती। खेल तो चलता रहता है। टीम इंडिया को अब तीन अगस्त ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सीमित ओवरों की श्रृंखला खेलनी है ।

India vs West Indies
India vs West Indies
Social Media

बीसीसीआई से जुड़े एक सूत्र ने बताया ,‘‘ भारत की सेमीफाइनल में हार के बाद यहां से लाजिस्टिक मैनेजर का काम शुरू होता है । टीम इंडिया के खिलाड़ी टिकटों की उपलब्धता के आधार पर टुकड़ों में अपनी मनचाही जगह के लिए रवान होंगे ।’’

बताया जा रहा है कि कुछ खिलाड़ी भारत लौटेंगे तो कुछ दो सप्ताह का ब्रेक लेंगे ।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बारे में बताया गया कि धोनी अब रांची लौटेंगे। और ये भी कहा जा रहा है कि रांची लौट कर वह अंतरराष्ट्रीय मैच से अपने संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हालांकि धोनी के बारे में टीम इंडिया के कप्तान कोहली कहते हैं "धोनी के संन्यास के बारे में मुझे कुछ नहीं पता।”

आपको बता दें कि भारतीय टीम अब 3 से 8 अगस्त तक अमेरिका में वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन टी-20 मैच खेलेगी। जिसके बाद 14 अगस्त से वन डे मैच खेलेगी। और 22 अगस्त से 3 सितंबर तक दो टेस्ट मैच भी खेलेगी। भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेली गई यह मैच सीरीज क्रिस गेल की आखिरी सीरीज होगी।