उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
क्रिकेट

भारत-न्यूजीलैंड महामुकाबले से पहले शोएब अख्तर की भविष्यवाणी, बताया कौन सी टीम खेलेगी वर्ल्ड कप फाइनल 

न्यूज़ीलैण्ड लीक मैच में तो अच्छा खेलती है पर सेमीफाइनल उसके बस की नहीं 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

आज भारत विश्व कप का पहला सेमीफाइनल मुकाबला न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेलने वाला है। दोनों की टीमें इंग्लैंड, मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड स्टेडियम में डेरा जमाए बैठी हैं। 2019 के इस वर्ल्ड कप में भारत और न्यू ज़ीलैण्ड के बीच अब तक एक भी मैच नहीं खेला गया है क्योंकि दोनों टीमों के बीच नॉटिंघम में होने वाला मैच बारिश की बली चढ़ गया था। और अनुमान ये भी है कि आज का मैच बारिश के कारण धूल सकता है। हालांकि ICC ने इस सेमीफाइनल के लिए कल का अतिरिक्त एक दिन रखा है। लेकिन अगर कल भी बारिश हो जाती है तो भारत बिना मैच खेले ही फाइनल में पहुंच जाएगा। और अगर आज का मैच हार जाती है तो घर-वापसी के अलावा टीम के पास कोई दूसरा चारा नहीं है।

वैसे न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ इस मैच में भारत की जीत को लेकर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर बड़े निश्चिंत हैं। अपने यूट्यूब चैनल में शोएब अख्तर कहते हैं 'भारत को जो चाहिए था वो मिल गया। उनको चाहिए था कि वो न्यूज़ीलैण्ड के साथ खेले। पूरी दुनिया चाहती थी कि ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच फाइनल हो जो कि अब मुमकिन नहीं है। भारत और न्यूज़ीलैण्ड में भारत ऊपर आएगी। तो मुझे लगता है फाइनल मुकाबला इंडिया वर्सेस इंग्लैंड का होगा।

शोएब इंडिया और न्यूज़ीलैण्ड के मुकाबले के बारे में आगे कहते हैं कि इंडिया न्यूज़ीलैण्ड के खिलाफ खेलने जा रहा है तो मैनचेस्टर में दमा-दम मस्त कलंदर काम होगा। इस मैच में आपको पूरा नीला नज़र आएगा। न्यूज़ीलैण्ड के लोग बहुत कम होंगे। क्योंकि हिंदुस्तानी मैच देखने बहुत आते हैं टीम को सपोर्ट करते हैं। मैच इंग्लैंड में हो रहा है। लेकिन कभी लगा नहीं इंग्लैंड में है।

पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब अख्तर का पूरा वीडियो आप यहाँ देख सकते हैं

धोनी के बारे में शोएब बोलते हैं ये धोनी का आखिरी वर्ल्ड कप होगा। उनके अलावा बहुत सारे प्लेयर का आखिरी वर्ल्ड कप है और कुछ लोगों का पहला वर्ल्ड कप भी है। ये वर्ल्ड कप बहूत इंट्रेस्टिंग रहा पर मुझे दुख है इस बार पाकिस्तान सेमीफाइनल में भी नहीं पहुंच सका।

शोएब कहते है आज का मैच इंडिया बनाम न्यू ज़ीलैण्ड है और मुझे नहीं लगता इंडिया न्यूज़ीलैण्ड को यहां से छोड़ेगा। न्यूज़ीलैण्ड सेमीफाइनल और फाइनल खेली है पर कभी जीती नहीं है। जीतना जरुरी है। भारत, इंग्लैंड, श्रीलंका ये सब टीम फाइनल में पहुंची है और जीती है। मुझे लगता है जिस फॉर्म में रोहित शर्मा हैं विराट कोहली हैं राहुल हैं, पंत है धोनी हैं , सो मुझे नहीं लगता भारत ये मैच हार सकता है। भारत फाइनल खेलने जा रहा है। बहूत बेहतर टीम है। बस बुरा ना खेले।

आगे शोएब कहते हैं, भारत फाइनल में जाएगी, टीम तगड़ी है , कप्तान तगड़ा है वो आगे जाएंगे। और मुझे लगता है फाइनल इंग्लैंड वर्सेस इंडिया हो। ये मैं देखना चाहता हूँ। अगर ये हो जाए तो हमारे वर्ल्ड कप का मज़ा पूरा हो जाएगा।