उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ICC World Cup 2019
ICC World Cup 2019|Social Media
क्रिकेट

ICC World Cup 2019 : भारत के लिए लकी है ये टीम, अगर इससे हुआ मुकाबला तो फाइनल में जाना तय

वर्ल्ड कप फाइनल में भारत की एंट्री तय

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

2019 के ICC वर्ल्ड कप मुकाबले में कल यानी शनिवार को भारतीय टीम सेमीफाइनल से पहले अपना आखिर मैच खेलेगी। कहा जा रहा है कि कल का मैच बहुत खास है। कल भारतीय टीम का मुकाबला श्रीलंका से होना है।

वैसे तो बांग्लादेश को हरा कर भारतीय टीम वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुँच चुकी है। लेकिन कल का मैच दोनों ही टीमों के लिए बेहद खास है । एक तरफ कल भारत यह मैच जीत कर अंक तालिका में सबसे ऊपर पहुँचना चाहेगी। तो वहीं श्रीलंकाई टीम कल का मैच जीत कर विश्व कप का अच्छा अंत करना चाहेगी ।

अब सवाल ये है कि सेमीफाइनल में भारत का मुकाबला सबसे पहले किस टीम से होता। तो अंक तालिका में मौजूद शीर्ष चार टीमों में से भारत और ऑस्ट्रेलिया को 1-1 मैच और खेलने हैं। भारत अभी अंक तालिका में 13 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है, और ऑस्ट्रेलिया 14 अंक के साथ पहले नंबर पर है।

भारत कल श्रीलंका के खिलाफ सेमीफाइनल से पहले अपना अंतिम मैच खेलेगी और ऑस्ट्रेलिया भी 6 जुलाई को ही दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना अंतिम मैच खेलने वाला है। और अंतिम के यही दो मैच वर्ल्ड कप सेमीफइनल की दिशा तय करेगा।

सेमीफाइनल में किस-किस से भिड़ेगी टीम इंडिया

  • अगर 6 जुलाई को दक्षिण अफ्रीका, ऑस्ट्रेलिया से जीत जाता है और भारत श्रीलंका से हार जाता है तो सेमीफाइनल में भारत का पहला मुकाबला इंग्लैंड होगा।
  • अगर 6 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका से जीत जाता है और भारत श्रीलंका से हार जाता है तो सेमीफाइनल में भारत का पहला मुकाबला इंग्लैंड से होगा।
  • अगर 6 जुलाई को ऑस्ट्रेलिया और भारत दोनों अपना-अपना लास्ट मैच हार जाते हैं तो भी सेमीफाइनल में भारत बनाम इंग्लैंड देखने को मिलेगा।
  • वहीं अगर 6 जुलाई को दक्षिण अफ्रीकी, ऑस्ट्रेलिया से जीत जाती हैं और भारत श्रीलंका से जीत जाता है तो भारत पहले नंबर पर आ जाएगी और सेमीफाइनल में भारत का पहला मुकाबला न्यूजीलैंड से होगा।