उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
अंबाती रायडू
अंबाती रायडू|Social Media
क्रिकेट

अंबाती रायडू ने क्रिकेट को कहा बाय-बाय, गुस्से में लिए बड़ा फैसला ! अब खेल सकते है इस देश के लिए।

अंबाती रायडू ने संन्यास का फैसला आखिर क्यों लिया होगा ?

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारतीय टीम के मिडिल आर्डर बल्लेबाज अंबाती रायडू ने आज अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर से अपने संन्यास लेने की घोषणा कर दी है। अंबाती रायडू ने BCCI को खत लिखा कर यह जानकारी दी है। जिसमें उन्होंने कहा है कि वो अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने वाले हैं। बताया जा रहा है कि अंबाती रायडू के संन्यास लेने का कारण उनकी चयनकर्ताओं से नाराजगी है।

2019 के वर्ल्ड कप की शुरुआत से पहले अंबाती रायडू को पूरा यकीन था कि वो वर्ल्ड कप टीम का हिस्सा होंगे। लेकिन चयनकर्ताओं ने उनका सिलेक्शन वर्ल्ड कप टीम में नहीं किया। जिसपर ICC ने ट्वीट करके हैरानी भी जताई थी। फिर शिखर धवन चोटिल हुए तो उन्हें दोबारा आस जगी। लेकिन टीम मैनेजमेंट ने उन्हें फिर से मौका नहीं दिया।

बाद में वर्ल्ड कप के दौरान शिखर घवन और विजय शंकर दोनों चोटिल हो कर टीम से बाहर हो गए लेकिन टीम मैनेजमेंट ने अंबाती रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को चुना। जिससे नाराज होकर अंबाती रायडू ने क्रिकेट के सभी प्रारूपों से खुद को अलग करते हुए संन्यास की घोषणा कर दी।

टीम सूत्रों से पता चला है कि अंबाती रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को वर्ल्ड कप टीम में शामिल करने का निर्णय टीम प्रबंधन द्वारा नहीं किया गया है बल्कि पांच सदस्यीय चयन पैनल द्वारा किया गया है। टीम इंडिया के प्रमुख कोच रवि शास्त्री, और कप्तान विराट कोहली चाहते थे कि मयंक अग्रवाल टीम में शामिल किए जाएं। इसलिए अंबाती रायडू की जगह मयंक अग्रवाल को वर्ल्ड कप टीम में चुना गया।

आपको बता दें कि टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के रिप्लेसमेंट पर ऋषभ पंत को मौका दिया गया तो वहीं विजय शंकर के चोटिल होने पर मयंक अग्रवाल को रिप्लेसमेंट के तौर पर इंग्लैंड बुलाया गया है। जिससे नाराज होकर 33 वर्षीय रायडू ने क्रिकेट से संन्यास ले लिया।

Summary

अंबाती रायडू आइसलैंड क्रिकेट बोर्ड ने अपने देश की नागरिकता का भी ऑफर दिया है। हो सकता अंबाती रायडू कुछ समय में आपको आइसलैंड के लिए खेलते हुए दिखें !