उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
ICC World Cup India Vs Bangladesh
ICC World Cup India Vs Bangladesh|BCCI
क्रिकेट

IND VS BAN: बांग्लादेश को हराने आज मैदान पर उतरे हैं टीम इंडिया के चार विकेट कीपर

15 साल बाद वर्ल्ड कप टीम इंडिया का हिस्सा बने हैं दिनेश कार्तिक

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

इंग्लैंड से मिली हार के बाद आज टीम इंडिया बांग्लादेश देश के खिलाफ वर्ल्ड कप में अपना आठवां मैच खेल रही है। अगर टीम इंडिया यह मैच जीत जाती है तो इस जीत के साथ ही इंडिया सेमीफइनल में अपनी जगह बनाने में सफल हो जाएगी और अगर हार जाती है तो सेमीफइनल में पहुंचने के लिए भारत को श्रीलंका के साथ होने वाले अगले मैच में किसी भी कीमत पर जीत हासिल करनी होगी।

आज बांग्लादेश को हारने के मकसद से मैदान पर उतरी टीम इंडिया ने अपनी टीम में कुछ बदलाव किये हैं। वैसे तो बदलाव हर मैच में किये जाते हैं लेकिन कभी-कभी कुछ बदलाव ऐतिहासिक बन जाती है। इंग्लैंड के हाथों मिली हार के बाद सोशल मीडिया पर फैंस डिमांड कर रहे थे कि टीम में केदार जाधव की जगह दिनेश कार्तिक को मौका दिया जाये और इस बार कप्तान कोहली ने इंडियन फैंस को निराश नहीं किया। आज के मैच में टीम इंडिया के चार विकेट कीपर खेल रहे हैं। जिसमें महेंद्र सिंह धोनी, केएल राहुल, ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक शामिल हैं। शायद ही इससे पहले ऐसा कोई मैच हुआ होगा जब एक ही टीम में चार विकेट कीपर खेल रहे हो।

दिनेश कार्तिक
दिनेश कार्तिक
Socia Media

खैर इस मैच का परिणाम जो भी हो, लेकिन यह मैच विश्व कप इतिहास में हमेसा यादगार बना रहेगा। इस मैच की एक और खास बात है जो इसे यादगार बनाती है और वो है दिनेश कार्तिक। दिनेश कार्तिक का ODI में पदार्पण 2004 में हुआ था। लेकिन 2007 के वर्ल्ड कप में उन्हें सेलेक्ट नहीं किया गया था। 2011 के वर्ल्ड कप में भी वो टीम का हिस्सा नहीं थे और 2015 में भी उन्हें मौका नहीं मिला। फैंस की डिमांड कहे का क्रिकेट के प्रति उनका जूनून अपने क्रिकेट करियर के 15 साल बाद दिनेश कार्तिक 2019 में विश्व कप टीम का हिस्सा बने हैं।

दिनेश कार्तिक आज चौथे नंबर पर खेल रहे हैं, यानी मैच में उनकी भूमिका फिनिशर के तौर पर रहेगी। वैसे भी दिनेश कार्तिक बेहतरीन फिनिशर हैं। अब देखना ये हैं कि कार्तिक इस मौके का कितना फायदा उठा पाते हैं। वैसे आज टीम इंडिया को देख कर बांग्लादेश के पसीने छूट गए होंगे। आज का मैच अहम है, बड़ा है। अगर आज जीत मिली तो टीम इंडिया का सेमीफइनल टिकट पक्का।