उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Vijay Shankar
Vijay Shankar|Social Media
क्रिकेट

भारतीय टीम के आल राउंडर विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर , मैच न खेलने की बताई वजह

चोटिल विजय शंकर वर्ल्ड कप से बाहर

Uday Bulletin

Uday Bulletin

2019 के वर्ल्ड कप मुकाबले में टीम इंडिया का अब तक का प्रदर्शन बेहद शानदार रहा है। इस वर्ल्ड कप मुकाबले में इंडिया ने अब तक बस एक मैच हारा है। पांच जीत, एक हार और एक ड्रॉ के साथ टीम इंडिया अब भी अंकतालिका में 11 अंक के साथ दूसरे नंबर पर है। वहीं टीम इंडिया के अलावा न्यूजीलैंड भी अंकतालिका में 11 अंक के साथ तीसरे स्थान पर बनी हुई है।

लेकिन अब इस वर्ल्ड कप मुकाबले से एक बुरी खबर आ रही है। खबर है कि टीम इंडिया के हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर पैर में चोट के कारण आईसीसी विश्व कप-2019 से बाहर हो गए हैं। 

बुमराह की गेंद से लगी थी चोट

दरअसल विजय शंकर को नेट्स प्रक्टिक्स के दौरान जसप्रीत बुमराह की गेंद से चोट लग गई थी। चोट शुरुआत में ज्यादा गंभीर नहीं लग रही थी लेकिन बाद में काफी गंभीर हो गई। एक सूत्र ने कहा है कि शंकर विश्व कप से बाहर हो गए हैं और अब बीसीसीआई आईसीसी से कर्नाटक के बल्लेबाज मयंक अग्रवाल को उनके विकल्प के तौर पर टीम में शामिल करने के लिए औपचारिक रूप से बात कर सकती है।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच में नहीं खेले थे विजय शंकर

पैर में चोट लगने की वजह से विजय शंकर इंग्लैंड के खिलाफ हुए मैच में नहीं खेल सके थे। इस मैच में टीम इंडिया को इंग्लैंड के हाथों वर्ल्ड कप में पहली हार मिली थी। इस मैच में टीम इंडिया 31 रन से हार गई थी।

इस मैच में मेजबान इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में सात विकेट पर 337 रनों का स्कोर बनाया और फिर भारत को 50 ओवरों में पांच विकेट पर 306 रनों पर रोक दिया।

आपको बता दें कि भारत और इंग्लैंड मैच में टॉस के दौरान कप्तान विराट कोहली ने कहा था, "विजय शंकर के पैर में चोट है। ऋषभ पंत अंतिम-11 में उनका स्थान लेंगे।" शंकर विश्व से बाहर होने वाले दूसरे भारतीय हैं। उनसे पहले सलामी बल्लेबाज शिखर धवन अंगूठे की चोट कारण विश्व कप से बाहर हो गए थे।