उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
IND Vs AFG World Cup 2019
IND Vs AFG World Cup 2019|Social Media 
क्रिकेट

क्रिकेट मैच पर दोस्ती पड़ी भारी, भारत ने मैच जीता और अफगानिस्तान ने दिल

अफगानिस्तान ने दिल जीत लिया 

Shivjeet Tiwari

Shivjeet Tiwari

भारत में क्रिकेट एक धर्म की तरह है। जहाँ क्रिकेट में भारत की हार एक सदमा माना जा सकता है। जहां हारने पर भारतीय टीम को कोसा जा सकता है , लेकिन कल के मैच में यही कहानी उलट गयी। अब इसे दो देशों के बीच दोस्ती कहे या फिर दो छोटे बड़े भाइयों का प्रेम।

चार दिन पहले की ही तो बात है ,पाकिस्तान से मैच था। देशों के बीच युद्ध जैसा माहौल था। सोशल मीडिया पर जैसे वॉर छिड़ा हुआ था। यहाँ तक कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री भी अपने खिलाड़ियों को मशविरा देते नजर आए थे। वो अलग बात है कि खिलाड़ियों ने नहीं मानी, वैसे भी वहां उनकी सुनता कौन है।

कल भारत ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने को चुना। लेकिन अफगानिस्तान ने भारत की सारी बैटिंग को तोड़कर भयानक गेंदबाजी का परिचय दिया। अफगानिस्तान ने पूरी टीम को 224 पर सिमटने ले लिए मजबूर कर दिया रोहित शर्मा जैसे खिलाड़ी भी 10 गेंदों पर 1 रन बनाकर फुर्सत किये गए। खीच तान कर विराट कोहली और के जाधव ने आधा सैकड़ा पार किया , धोनी जैसे धुरंधर खिलाड़ी 52 गेंदों पर मात्र 28 रन बनाते नजर आए। लक्ष्य बेहद सरल था। लेकिन अफगानिस्तान की मजबूती केवल बॉलिंग मानी जा सकती थी। क्योंकि मोहम्मद नबी के अलावा कोई भी खिलाड़ी अर्धशतक का मुंह नहीं देख पाया और मोहम्मद शमी ने भारत की तरफ से लगातार 3 विकेट भी झटके, और आखिर में 213 रन के स्कोर पर 49.5 ओवर पर ही पूरी टीम सिमट गई।

जीत के पहले भी दोनों देशों के ट्विटर उपयोगकर्ताओं ने एक दूसरे को जीत की बधाइयां दे डाली।

एक अफगानी भाई है ,जो दोनों देशों के संबंध मधुर बनाने और ठहाके मारने के लिए बहुत प्रशिद्ध है। उन्होंने ट्विटर पर दोनों देश की जीत पर दुआएं की।

जवाब में तमाम भारतीय फैन्स भी उनका समर्थन करते नजर आए।