उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
युवराज सिंह
युवराज सिंह|Social Media 
क्रिकेट

क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद युवराज सिंह पहुंचे BCCI के पास, अब किस बात की अनुमति चाहते हैं ?

युवराज की BCCI से मांग। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

भारत के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं। उन्होंने इस महीने ही प्रेस कांफ्रेंस कर यह जानकारी दी थी कि अब वो भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा नहीं होंगे। इस प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने अपनी जिंदगी में आए कई उतार-चढ़ाव को भी मीडिया के सामने साझा किया था। जिसके बाद यह अंदाजा लगाया जा रहा था कि युवराज अब टीम इंडिया और BCCI से दुरी बना लेंगे। लेकिन अब एक बार फिर युवराज BCCI के पास जा रहे हैं। लेकिन इस बार मामला थोड़ा अलग है।

टी-20 लीग खेलेगें युवराज सिंह

दरअसल टीम इंडिया के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह विदेशी टी-20 लीग खेलना चाहते हैं। जिसमें खेलने के लिए उन्हें भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की अनुमति चाहिए। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

“कई टी-20 लीग युवराज को टूर्नामेंट में खिलाने के इच्छुक हैं और युवराज ने लीग में एक फ्रीलांस क्रिकेटर के रूप से खेलने से पहले बीसीसीआई की अनुमति मांगी है।”

BCCI के अधिकारी ने कहा

IPL नहीं खेलेगें युवराज

हालांकि जब 37 वर्षीय युवराज सिंह ने पिछले सप्ताह क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की थी। तब उन्होंने यह भी कहा था कि वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में नहीं खेलेंगे। हालांकि, उन्होंने उस समय भी अन्य देशों की क्रिकेट लीग में खेलने की इच्छा जाहिर की थी।

BCCI से अनुमति

BCCI को पत्र लिखने पर युवराज कहते हैं कि "मुझे नहीं लगता कि BCCI बोर्ड को अनुमति देने में कोई परेशानी होगी।"

युवराज कहते हैं कि "मैं अभी टी-20 लीक खेलना चाहता हूँ। इस उम्र में भी मैं कुछ क्रिकेट खेल सकता हूँ। लेकिन इंटरनेशनल मैच और आईपीएल की बात अलग है। इनके बारे में सोच कर भी मैं थक जाता हूँ।

हालांकि BCCI के नियमानुसार "किसी भी एक्टिव प्लेयर को विदेशी टी-20 लीक में खेलने की इजाजत नहीं है।"

और यही कारण भी है कि युवराज ने भारतीय क्रिकेट से संन्यास ले लिए। युवराज दुनिया भर की प्रतियोगिताओं में भाग लेना चाहते हैं। युवराज से पहले संन्यास लेने के बाद वीरेंद्र सहवाग और जहीर खान UAE T-20 लीक में खेल चुके हैं।

आपको बता दें युवराज सिंह ने अपने करियर में 304 वनडे, 58 टी-20 और 40 टेस्ट मैच खेले हैं।