उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
social media reaction 
social media reaction |Google
क्रिकेट

BCCI ने शिखर धवन के कवर पर ऋषभ पंत को चुना तो सोशल मीडिया में मीम्स की बाढ़ आ गई 

ऋषभ पंत टीम में शामिल, सोशल मीडिया में मचा हंगामा 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

टीम इंडिया ने वर्ल्ड कप में अब तक दो मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में जीत हासिल की है। लेकिन 9 जून को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच खेलते हुए टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन के अंगूठे में चोट लग गई और धवन का अंगूठा फ्रैक्चर हो गया। जिसके बाद डॉक्टरों ने उन्हें तीन सप्ताह के लिए मैदान से दूर रहने की सलाह दी। फ्रैक्चर की वजह से धवन न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के साथ होने वाले दो मैचों में शिखर धवन नहीं खेल सकेंगे।

शिखर धवन के चोटील होने से टीम मैनेजमेंट के सामने कई सवाल उठ खड़े हो गए। ऐसे में सबसे पहला और महत्वपूर्ण सवाल ये था कि धवन की जगह पर टीम में किसे शामिल किया जाए। जिसके बाद टीम मैनेजमेंट ने मीटिंग की और तय किया कि युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत को मौका दिया जाएगा। वैसे भी ऋषभ पंत वर्ल्ड कप खेलने के हक़दार माने जा रहे थे। अब पंत को BCCI ने जल्दी से जल्दी इंग्लैंड आ जाने के लिए कहा है।

ऋषभ पंत के टीम इंडिया में सेलेक्ट होने की खबर आते ही सोशल मीडिया में काफी हलचल मच गई। कई लोगों ने यहां तक कह दिया कि जब ऋषभ पंत धवन की जगह ले ही रहे हैं तो न्यूजीलैंड के साथ होने वाले मुकाबेल में भी वह रोहित के साथ ओपनिंग करने उतरे। जबकि कई लोगों ने मजाकिया अंदाज में पंत के मीम्स बना दिए। चलिए नज़र डालते हैं की पंत को लेकर सोशल मीडिया में लोगों ने क्या क्या बातें बनाई।

चोटिल शिखर धवन भले ही टीम से 21 दिनों के लिए बाहर हो गए हो लेकिन धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और बीसीसीआई की मेडिकल टीम उनकी देखरेख करेगी।

बीसीसीआई ने कहा है, "धवन इस समय बीसीसीआई की मेडिकल टीम की देखरेख में हैं। टीम प्रबंधन ने फैसला किया है कि धवन इंग्लैंड में ही रहेंगे और उनकी चोट पर नजर रखी जाएगी। धवन को बाएं हाथ की तर्जनी और अंगूठे के बीच में चोट है।"

आपको बता दें कि धवन ने रविवार को आस्ट्रेलिया के साथ हुए विश्व कप मुकाबले में शानदार 117 रन बनाए थे और मैन ऑफ द मैच चुने गए थे। भारत ने वह मैच 36 रनों से जीता था। उसी मैच में बल्लेबाजी के दौरान आस्ट्रेलियाई गेंदबाज नाथन कल्टर नाइल की एक गेंद धवन के अंगूठे पर लग गई थी। अपनी पारी के बाद धवन ड्रेसिंग रूम में ही बैठे रहे और बर्फ से चोट की सेकाई करते रहे। वह फील्डिंग के लिए मैदान पर नहीं उतर सके थे। रवींद्र जडेजा ने धवन की जगह पर फील्डिंग की थी।