उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
पाकिस्तान का वर्ल्ड कप ऐड 
पाकिस्तान का वर्ल्ड कप ऐड |Google
क्रिकेट

Video: पाकिस्तान को अब भी सता रहा है अभिनन्दन का डर, वर्ल्ड कप को लेकर किया ऐसा गंदा मजाक 

पाकिस्तान का वर्ल्ड कप ऐड 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

आईसीसी विश्व कप-2019 (ICC world Cup 2019) के सबसे बड़े मुकाबलों में से एक भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan World Cup match) के मैच से पहले पाकिस्तानी टीवी चैनल ने एक विज्ञापन तैयार किया है, जिसमें विंग कमांडर अभिनन्दन वर्धमान की डुप्लीकेट कैरेक्टर दिखाया गया है।

पाकिस्तान के जैज टीवी (Jazz TV) द्वारा जारी किए गए 33 सेकेंड के वीडियो में एक शख्स अभिनंदन जैसी नकल कर रहा है और उन्हीं की तरह मूंछे रखे हुए है, हालांकि वह सेना की वर्दी की जगह भारतीय क्रिकेट टीम की जर्सी पहने हुए है।

इस विज्ञापन में जब भी अभिनंदन के डुप्लीकेट से भारतीय टीम की अंतिम-11 के बारे में पूछा जाता है तो अभिनंदन द्वारा वायरल बयान के लहजे में जबाव देते हुए कहता है, "माफ कीजिए, मैं आपको यह नहीं बता सकता।"

वीडियो यहाँ देखें

वह विज्ञापन में उसी तरह चाय पीते दिखाई दे रहे हैं जिस तरह अभिनंदन का वीडियो वायरल हुआ था।

दो सवालों के बाद एक अन्य कैरेक्टर जो सवाल कर रहा है वो अभिनंदन के डुप्लीकेट से जाने को कहता है। जैसे ही वो जाने लगते हैं वह सवाल पूछने वाला शख्स उन्हें पकड़ता है और कहता है, “एक सेकेंड रूको, कप कहां लेकर जा रहे हो?”

भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़ते राजनीतिक तनाव और बदतर होते रिश्ते के अलावा इस वीडियो में एक अति संवेदनशील मुद्दे का मज़ाक उड़ाया गया है। इस विज्ञापन में नस्लवाद को बढ़ावा दिया गया है। वीडियो में अभिनंदन की एक्टिंग करने वाले एक्टर ने उनकी तरह देखने के लिए अपने चेहरे को काला किया है जो वीडियो में साफ़ नज़र आ रहा है।

भारत और पाकिस्तान की टीमें 16 जून को विश्व कप में आमने-सामने होंगी। इस मैच में भारत की कोशिश चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 के फाइनल में मिली हार को बदला लेने की होगी।

विश्व कप में हालांकि भारत का पलड़ा भारी है। 1992 से लेकर अभी तक भारत और पाकिस्तान के बीच विश्व कप में कुल छह मैच हुए हैं और सभी में भारत ने जीत हासिल की है।