उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
रोहित शर्मा
रोहित शर्मा |Twitter
क्रिकेट

IND vs SA: रोहित शर्मा ने जड़ा शानदार शतक ICC भी तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सका 

वर्ल्ड कप में रोहित शर्मा ने खेली एकतरफा पारी। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

ICC वर्ल्ड कप 2019। टीम इंडिया का पहला मैच। पहले मैच में टीम इंडिया का मुकाबला साउथ अफ्रीका से था। साउथ अफ्रीका ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी और टीम इंडिया के सामने 228 रन का लक्ष्य रखा। जब इंडिया बैटिंग करने उतरी तो 47 ओवरों में ही मैच ख़त्म हो गया। इंडिया ने इस मैच को 6 विकेट से जीत लिया और इस तरह एक शानदार जीत के साथ टीम इंडिया ने 2019 के वर्ल्ड कप की शुरुआत की।

इस जीत के बाद सबसे ज्यादा चर्चा हो रही है रोहित शर्मा के नाबाद 122 रनो के शतक की। रोहित शर्मा की इनिंग्स के बारे में हर कोई बात कर रहा है। रोहित शर्मा ने इस मैच में जिताऊ पारी खेली और शुरुआत से लेकर मैच ख़त्म होने तक मैदान में डटे रहे ।

रोहित शर्मा की इनिंग् क्रिकेट फैंस को बहुत पसंद आई। पूर्व क्रिकेटर भी रोहित शर्मा के शतक की तारीफ कर रहे हैं। रोहित शर्मा की बैटिंग ICC को भी बहुत पसंद आई। जिसके बाद ICC भी रोहित शर्मा की तारीफ करने से खुद को नहीं रोक सका। मैच के बाद ICC ने अपने ट्विट करते हुए लिखा -

भारत ने वर्ल्ड कप 2019 की शानदार शुरुआत की है ! रोहित शर्मा ने अपना बल्ला चलाया और भारत को 6 विकेट से जीत दिलाई। दक्षिण अफ्रीका की टूर्नामेंट में तीसरी हार। क्या दक्षिण अफ्रीका यहाँ से वापस आ पाएगी ? 

ICC

India Vs South Africa 
India Vs South Africa 
Twitter

रोहित शर्मा इस एक मैच में तीन बार पार्टनरशिप में शामिल हुए। सबसे पहले जब मैदान में शिखर धवन और रोहित शर्मा उतरे तो धवन 8 रन बनाकर आउट हो गए। फिर मैदान में विराट कोहली आए। रोहित ने कप्तान विराट कोहली के साथ पार्टनरशिप करते हुए 41 रन बनाए। रोहित और विराट की बैटिंग देखकर टीम इंडिया के फैंस को लगा कि शायद यह मैच 30 ओवरों में ही निपट जाए। अफ्रीका के लिए यह समय काफी टेंशन भरा दिखाई दे रहा था। रोहित और कोहली ने 62 बॉल में 41 बनाए। कोहली फेलूकवायो की गेंद पर आउट हो गए।

कोहली के बाद केएल राहुल और रोहित शर्मा ने अच्छा खेला। दोनों ने मिलकर 85 रन जोड़ दिए। जिसमे रोहित शर्मा ने 56 रन बनाए और राहुल ने 26 रन। केएल राहुल का विकेट रबाडा ने लपक लिया। रोहित शर्मा की तीसरी पार्टनरशिप बनी टीम विकेटकीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी के साथ। रोहित और धोनी ने मिल कर 72 रन बनाए। जिसमें रोहित शर्मा ने 38 और धोनी ने 34 रन बनाए।

इस इनिंग्स के बाद रोहित शर्मा एक बार फिर छा गए। लोग अब रोहित शर्मा की तुलना पूर्व भारतीय क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग और कप्तान विराट कोहली से करने लगे हैं। लोगों को लग रहा है कि 2011 में जो काम सहवाग ने किया था और 2015 में जो विराट कोहली ने किया था 2019 में वो काम रोहित शर्मा करेंगे।