उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
क्रिकेट

प्राइज मनी के बाद ICC ने जारी किया वर्ल्ड कप सॉन्ग, क्रिकेट प्रेमियों के लिए एंथम से कम नहीं है 

30 मई से कोने-कोने में सुनाई देगा यह सॉन्ग। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

क्रिकेट फैंस को ICC की तरफ से एक बड़ी खुशखबरी मिली है। ICC ने 30 मई से शुरू हो रहे वर्ल्ड कप के लिए "वर्ल्ड कप सॉन्ग" रिलीज़ कर दिया है। जिसके बाद वर्ल्ड कप के सभी मैचों की स्ट्रीमिंग के दौरान वर्ल्ड कप का यह आधिकारिक गाना ‘स्टैंड बाई’ जारी किया जाएगा। ICC ने यह सॉन्ग अपने ऑफिसियल ट्विटर हैंडल पर शेयर कर के बताया है।

ICC द्वारा रिलीज़ किए गए इस वीडियो को ब्रिटेन के सबसे उम्दा व प्रभावी बैंड 'रूडिमेंटल’ ने तैयार किया है। ICC ने अपनी प्रेस रिलीज़ में बताया है कि, यह सॉन्ग "यूनाइटेड किंगडम की सांस्कृतिक विविधता के जश्न को पेश करता है"।

इस वर्ल्ड कप सॉन्ग को फैंस का पूरा सपोर्ट मिल रहा है। रिलीज़ के कुछ ही घंटों बाद इस वीडियो को 1 लाख से ज्यादा व्यू मिल गए हैं। वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें यह वीडियो पसंद नहीं आ रहा है।

वीडियो रिलीज़ से पहले ICC ने वर्ल्ड कप की प्राइज मनी और कमेंटेटर्स की सूची जारी की थी। इस बार आईसीसी विश्व कप की विजेता टीम को 40 लाख डॉलर का इनाम दिया जाएगा। टूर्नामेंट की विजेता टीम को दी जाने वाली यह अब तक की सबसे बड़ा इनामी राशी होगी। वहीं कमेंटेटर्स की सूची जारी करते हुए ICC ने बताया था कि वर्ल्ड कप के लिए कुल 24 कमेंटेटर्स को सेलेक्ट क्या गया है। जिसमें 3 भारतीय भी शामिल हैं। कमेंट्री पैनल में जगह पाने वाले भारतीयों में सौरव गांगुली, संजय मांजरेकर और हर्ष भोगले हैं।

आपको बता दें कि, इस बार ICC वर्ल्ड कप टूर्नामेंट का फाइनल मैच 14 जुलाई को क्रिकेट का मक्का कहे जाने वाले लॉर्ड्स में होगा। सेमीफाइनल मुकाबले मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड और बर्मिघम के एजबेस्टन मैदान पर क्रमश: नौ और 11 जुलाई को खेले जाएंगे। पहला मैच मेजबान इंग्लैंउ और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेला जाएगा। दोनों टीमें अभी तक एक बार भी विश् कप का खिताब नहीं जीत पाए हैं। प्रतियोगिता में केवल 10 टीमें ही भाग ले रही हैं।