उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
Qualifier 2 CSK vs DC 2019
Qualifier 2 CSK vs DC 2019|Google
क्रिकेट

Qualifier 2 CSK vs DC 2019 : अगर धोनी आज मैच जीत गए तो बना लेंगे यह बड़ा रिकॉर्ड 

Qualifier 2 CSK vs DC 2019: CSK के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी आज आईपीएल में सबसे ज्यादा विकेटकीपर के तौर पर स्टम्प करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

Summary

दिल्ली कैपिटल्स की टीम आज इंडियन प्रीमियर लीग के क्वालीफायर-2 में डॉ. वाई राजशेखररेड्डी एसीए-वीडीसीए क्रिकेट स्टेडियम में चेन्नई सुपर किंग्स से भिड़ेगी। दिल्ली प्लेऑफ राउंड के एलिमिनेटर मुकाबले में पूर्व विजेता सनराइजर्स हैदराबाद को मात देकर यहां तक पहुंची है।

Qualifier 2 CSK vs DC 2019
Qualifier 2 CSK vs DC 2019
Twitter

आईपीएल 12 अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच चुका हैं। आईपीएल के इतिहास की सबसे सफल टीमों में गिनी जाने वाली चेन्नई सुपर किंग को क्वालीफायर-1 में तीन बार की विजेता मुंबई इंडियंस ने मात दी थी और फाइनल में प्रवेश किया था। उस हार से हालांकि चेन्नई बाहर तो नहीं हुई। लेकिन उसे क्वालीफायर-2 के जरिए फाइनल में जाने का एक और मौका मिल रहा है। आज पिछले बार की चैंपियन चेन्नई का मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स से होगा। जो भी टीम इस मैच में जीत हासिल करेगी वही फाइनल में मुंबई इंडियंस से मुकाबला करेगी।

चेन्नई के लिए हालांकि यह दूसरा क्वालीफायर कांटे भरे रास्ते से कम नहीं होगा क्योंकि दिल्ली की टीम इस समय शानदार फॉर्म में हैं और लगातार अपने खेल में सुधार कर रही है। वहीं धोनी के पास आज एक और मौका है जहां वह आईपीएल के इतिहास में एक और बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम दर्ज कर सकते हैं। धोनी इस मैच में विकेटकीपर के तौर पर सबसे ज्यादा स्टाम्प करने का रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं। ऐसे में यह मैच उनके फैंस के लिए सोने पर सुहागा जैसा रहेगा।

दिल्ली की खासियत

दिल्ली की बल्लेबाजी की खासियत यही रही है कि उसका कोई न कोई बल्लेबाज टीम के लिए स्कोर कर जाता है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तो इस सीजन जबरदस्त फॉर्म में हैं। वहीं शिखर धवन के अलावा कप्तान श्रेयस अय्यर, पंत और शॉ की बल्लेबाजी भी अच्छी है। इन चारों के अलावा दिल्ली के पास कोलिन मुनरो, कोलिन इनग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड जैसे बल्लेबाज है। गेंदबाजी में दिल्ली के पास ट्रेंट बाउल्ट, ईशांत शर्मा जैसे तेज गेंदबाज हैं। स्पिन में अमित मिश्रा, अक्षर पटेल जैसे दो अनुभवी स्पिनर दिल्ली के पास हैं।

चेन्नई की खासियत

वंही, अगर चेन्नई की बात की जाए तो उसकी समस्या पावरप्ले में तेजी से रन न बनाना है। टीम के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने भी पहले क्वालीफायर के बाद इस बात को सरेआम कबूल किया था। धोनी और उनकी टीम के लिए यह एक चुनौती बन गई है। इसका एक बड़ा कारण शेन वाटसन का फॉर्म में न होना है। वहीं फाफ डु प्लेसिस का बल्ला चला है लेकिन निरंतरता नहीं रही है। सुरेश रैना के साथ भी यह दिक्कत रही है। केदार जाधव के जाने के बाद पूरा भार अब अंबाती रायडू और कप्तान धोनी के जिम्मे आ गया है।

गेंदबाजी में लेग स्पिनर इमरान ताहिर अच्छा कर रहे हैं। स्पिन में टीम के पास हरभजन सिंह और रवींद्र जडेजा के रूप में दो और अच्छे विकल्प हैं। तेज गेंदबाजी की बात की जाए तो धोनी को दीपक चाहर के ऊपर काफी भरोसा है।

टीम :-

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान और विकेटकीपर), अंबाती रायडू, शेन वाटसन, सुरेश रैना, केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, ड्वायन ब्रावो, दीपक चहर, शार्दूल ठाकुर, हरभजन सिंह, इमरान ताहिर, मुरली विजय, ध्रुव शौरे, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, मिशेल सैंटनर, डेविड विली, सैम बिलिंग्स, समीर, मोनू कुमार, कर्ण शर्मा, केएम आसिफ, मोहित शर्मा।

दिल्ली कैपिटल : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), पृथ्वी शॉ, अमित मिश्रा, अवेश खान, राहुल तेवतिया, जयंत यादव, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, संदीप लामिछाने, ट्रेंट बाउल्ट, शिखर धवन, हनुमा विहारी, अक्षर पटेल, ईशांत शर्मा, अंकुश बैंस, नाथू सिंह, कोलिन इंग्राम, शेरफेन रदरफोर्ड।

(इनपुट एजेंसी से भी)