उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
आईपीएल-12  
आईपीएल-12  |Twitter
क्रिकेट

दिल्ली कैपिटल्स के इन दो धुरंधर खिलाड़ियों ने टीम को एलिमिनेट होने से बचा लिया 

आईपीएल में दिल्ली जीत गई। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

आईपीएल 2019 के पहले क्वालीफायर राउंड में दिल्ली कैपिटल्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को हरा कर क्वालीफायर-2 में प्रवेश कर लिया है। दिल्ली से पहले मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई सुपर किंग को हरा कर फाइनल्स में अपनी जगह पक्की कर ली थी। कल खेले गए मुकाबले में दिल्ली के ओपनर बैट्समैन पृथ्वी शॉ और ऋषभ पंत की तूफानी पारियों के दम पर दिल्ली मैच जीत गई।

दरअसल, हैदराबाद ने दिल्ली को 163 रन का टारगेट दिया था। जिसका पीछा करने उतरी दिल्ली ने शुरुआत के 10 ओवर में दो विकेट खो कर 84 रन बनाए । 11 वें ओवर में खलील अहमद की गेंद पर पर विजय शंकर ने शॉ का कैच लपक लिया और शॉ 56 रन बना कर आउट हो गए। शॉ के बाद मैच में पंत की एंट्री हुई। दिल्ली को इस समय 54 गेंद पर 76 रन की जरुरत थी।

जब मैदान में पंत और कोलिन मुनरो आए तो सबको उनसे काफी उम्मीदें थीं। लेकिन मुनरो कुछ खास नहीं कर सके और राशिद खान की गेंद पर आउट हो गए। दिल्ली का प्रेसर बढ़ रहा था लेकिन पंत की बैटिंग पर भरोसा था। दिल्ली को अब अंतिम 24 गेंदों पर जीत के लिए 42 रनों की दरकार थी और पंत ने 18वें ओवर में बासिल थम्पी की गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाकर मैच को दिल्ली के पक्ष में मोड़ दिया। पंत 19वें ओवर में आउट हो गए। लेकिन आउट होने से पहले वह अपना काम कर चुके थे।

पंत ने इस मैच में कुल जमा 22 रन हवा में बना लिए। इस पारी में उन्होंने 5 छक्के और दो चौके मारे। पंत का स्ट्राइक रेट 233.33 का रहा। पंत के आउट होने के बाद दिल्ली को अब 12 गेंदों पर 12 रन बनाने थे। जिसे कीमो पॉल ने चार गेंदों पर नाबाद पांच रन बनाकर दिल्ली को पहली बार क्वालीफायर-2 में पहुंचा दिया। और इस जीत के हीरो पंत को माना गया।

आपको बता दें कि क्वालीफायर-2 में दिल्ली का सामना अब चेन्नई सुपर किंग्स के साथ होगा और इसमें जीतने वाली टीम 12 मई को मुंबई इंडियंस के साथ फाइनल मैच खेलेगी। इस हार के बाद हैदराबाद तो अब लीग से बाहर हो गई है। फाइनल के टीम मुंबई तो तय हैं लेकिन दूसरे फाइनलिस्ट का नाम 12 मई तो पता चलेगा।