उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शाहीद अफरीदी और गौतम गंभीर 
शाहीद अफरीदी और गौतम गंभीर |Twitter
क्रिकेट

दिल्ली में विपक्षी पार्टी के साथ-साथ पाकिस्तान से भी है गौतम गंभीर का मुकाबला

शाहिद अफरीदी को ऐसा जवाब गौतम गंभीर ही दे सकते हैं। 

Uday Bulletin

Uday Bulletin

क्रिकेटर से राजनेता बने गौतम गंभीर की मुसीबते कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। हाल ही बीजेपी ज्वाइन करने के बाद चुनाव प्रचार पर निकले गंभीर को आए दिन तरह-तरह के विवादों से जूझना पड़ रहा है। कभी डबल वोटर आईडी कार्ड रखने का मामला हो या ट्विटर वॉर, गंभीर हमेसा ही नेताओं के निशाने पर होते हैं और अब तो हाल ये है कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस और आप के साथ-साथ पाकिस्तानी खिलाड़ी शाहिद अफरीदी भी उनपर पर जुबानों से चौके-छक्के बरसा रहे हैं।

पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी शाहिद अफरीदी इन दिनों अपनी आत्मकथा "गेम चेंजर" को लेकर सुर्खियों में हैं। इस किताब में ‘कश्मीर’ पर उनके विचार हों या "उम्र" को लेकर की गई उनकी घोषणा , लांच होने के बाद से ही अफरीदी की इस किताब ने मीडिया में काफी हलचल पैदा कर दी है। अपनी आत्मकथा "गेम चेंजर" के जरिए अफरीदी ने ये जगजाहिर कर दिया है कि वे गौतम गंभीर से कितनी नफरत करते हैं।

गौतम गंभीर
गौतम गंभीर
Twitter

शाहीद अफरीदी ने अपनी किताब में गौतम गंभीर को लेकर काफी नकारात्मक बातें लिखी हैं। जिसके जवाब में गंभीर ने कहा कि "मैं खुद शाहिद अफरीदी को दिमागी डॉक्टर के पास लेकर जाऊंगा। "

पाकिस्तानी खिलाड़ी अफरीदी ने अपनी आत्मकथा ‘गेम चेंजर’ में पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज गंभीर के बारे में टिप्पणी करते हुए लिखा है कि "गंभीर इस तरह का व्यवहार करते हैं जैसे डॉन ब्रैडमैन और जेम्स बांड दोनों की काबिलियत उनमें समाई हुई हो। उनके पास व्यक्तित्व की कमी है, उनके ऐटिटूड में समस्या है और ना ही उन्होंने कोई बड़ा रिकॉर्ड बनाया है।"

अफरीदी के इस ट्वीट का जवाब देते हुए गंभीर ने लिखा " तुम मजाकिया व्यक्ति हो ! कोई बात नहीं, हम अब भी पाकिस्तानी लोगों को इलाज के लिए वीजा देते हैं। मैं खुद तुम्हें दिमागी डॉक्टर के पास लेकर जाऊंगा। "

आपको बता दें कि 2007 में खेले गए एशिया कप के दौरान दोनों में विवाद हुआ था। जिसके बाद मैदान और मैदान के बाहर भी उनके बीच कभी अच्छे संबंध नहीं रहे । अफरीदी से पहले भी भारतीय टीम के पूर्व साइकोलॉजिकल कोच पैडी अपटन ने अपनी किताब में लिखा था कि “गौतम गंभीर मानसिक रूप से असुरक्षित खिलाड़ी है। लेकिन वे भारत के सबसे सफल बल्लेबाज भी हैं।”