उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
DC vs CSK IPL 
DC vs CSK IPL |Google
क्रिकेट

धोनी ने खुद ही बतला दिया अपनी मास्टर क्लास बैटिंग का राज, न्यूकमर को मिलेगा फायदा

चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से करारी शिकस्त दी।  

Uday Bulletin

Uday Bulletin

Summary

चेन्नई सुपर किंग्स ने अपने घरेलु मैदान एमए. चिदम्बरम स्टेडियम में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें संस्करण के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से मात दे एक बार फिर आठ टीमों की तालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया।

दिल्ली के सामने चेन्नई की टीम ने जीत के लिए 180 का बड़ा लक्ष्य दिया था। ये लक्ष्य मुश्किल तो माना जा रहा था लेकिन नामुमकिन नहीं। नतीजा ये हुआ कि इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी दिल्ली की टीम 16.2 ओवर में ही महज़ 99 रन पर लुढ़क गई। और चेन्नई 80 रन से मैच जीत गई।

चेन्नई की इस जीत के हीरो CSK के कप्तान एम एस धोनी थे। महेंद्र सिंह धोनी की तेज तर्रार पारी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने दिल्ली कैपिटल्स को 80 रनों से करारी शिकस्त दी।

धोनी ने महज 22 गेंदों पर नाबाद 44 रन की पारी खेलकर अपनी टीम को 179 के स्कोर तक पहुंचाया और ‘मैन ऑफ़ द मैच’ भी बने।

मैच के बाद जब धोनी से पूछा गया की आपकी शानदार बैटिंग का राज क्या है ?

इस सवाल का जवाब देते हुए धोनी ने कहा, "मैं गेंद को देखता हूं और हिट करता हूं। मैं समझता हूं कि 20वें ओवर तक आप लगभग तैयार होते हैं और हर गेंद पर बल्ला घुमाते हैं। जो अभी-अभी बल्लेबाजी करने आया है उसके लिए ऐसा करना मुश्किल है, लेकिन 10 या 15 गेंदों का सामना कर चुके बल्लेबाज के लिए ऐसा करना आसान हो जाता है।"

धोनी ने यह भी कहा कि पिच अच्छी थी और चेन्नई की टीम सम्मानजनक स्कोर बनाने में कमयाब रही।

उन्होंने कहा, "हमें पता था कि मैदान पर ज्यादा ओस नहीं होगी। एक बार जब हमने गेंदबाजी शुरू की तो भज्जी पा (हरभजन) को शुरुआत में ज्यादा टर्न नहीं मिली, लेकिन जैसे-जैसे वे विकेट खोते रहे, पिच थोड़ी धीमी हो गई और स्पिनर गेंदबाजों को अधिक टर्न मिला। मैंने महसूस किया कि यह एक अच्छा विकेट था जिस पर 170-180 का स्कोर बराबर था।"

चेन्नई और दिल्ली के बीच हुए इस रोमांचक मुकाबले में कप्तान धोनी के अलावा सुरेश रैना ने 59 और फॉफ डू प्लेसी ने 39 रन बनाए।

इस जीत के साथ ही चेन्नई एक बार फिर अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है। उसके 13 मैचों में नौ जीत और चार हार के साथ 18 अंक हैं। दिल्ली 13 मैचों में आठ जीत और पांच हार के साथ 16 अंक लेकर दूसरे स्थान पर आ गई है।

धोनी के मैदान में होने से टीम के लिए मैच जीतना आसान हो जाते है । धोनी की मौजूदगी का असर पिछले मैच में भी देखने को मिला था। जब धोनी के नहीं होने से मुंबई इंडियन्स ने चेन्नई को 46 रन से हरा दिया था।