उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद
किंग्स इलेवन पंजाब बनाम सनराइजर्स हैदराबाद|Twitter
क्रिकेट

IPL में विदाई के साथ डेविड वार्नर ने पूरी की वर्ल्ड कप की तैयारी, एक साल का लगा था बैन 

वार्नर ने इस सीजन में कुल 692 रन बनाए।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

किंग्स इलेवन पंजाब को इंडियन प्रीमियर लीग के 12वें सीजन के मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों 45 रनों से हार का सामना करना पड़ा है।

राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेले गए इस मैच में हैदराबाद ने डेविड वार्नर (81) की बेहतरीन पारी के दम पर पंजाब को 213 रनों का विशाल लक्ष्य दिया, लेकिन पंजाब निर्धारित 20 ओवरों में आठ विकेट खोकर सिर्फ 167 रन ही बना सकी।

डेविड वार्नर ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ 81 रनों की पारी खेलकर इंडियन प्रीमियर लीग में अपने सफर का शानदार अंत किया।

मैच जीतने के बाद वार्नर ने कहा, "मैदान पर जाकर अपना काम करने में बहुत आनंद आया। बल्लेबाजी करने के लिए हमारे पास बेहतरीन पिच है। ग्राउंड स्टाफ ने अच्छी विकेट बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है और आपको मूल बातों को ध्यान रखकर बल्लेबाजी करनी होती है।"

वार्नर ने कहा, "मैं एक बल्लेबाज हूं और अगर कुछ गेंदे खाली निकल जाए तो मैं चहलकदमी करना शुरू कर देता हूं, लेकिन मैंने पिछले कई महीनों में कड़ी मेहनत की है। मेरी योजना आत्मविश्वास के साथ स्वाभाविक खेल खेलने की है।"

उन पर सैंडपेपर विवाद के कारण 12 महीनों का प्रतिबंध लगा था, लेकिन उन्होंने दमदार वापसी की और विश्व कप के लिए चुनी गई टीम में भी जगह पाई।

वॉर्नर ने कहा, "इस विश्व कप में आपको बड़े स्कोर देखने को मिलेंगे। उम्मीद है कि गेंद अधिक स्विंग नहीं करेगी। जाहिर तौर पर इंग्लैंड घरेलू टीम है और वह एक बेहतरीन टीम है। हम मौजूदा चैम्पियन है और मुझे उम्मीद है कि यह टूर्नामेंट बेहतरीन होगा।"

उन्होंने कहा, "मैं इसके लिए बहुत उत्साहित हूं और आईपीएल में खेलने से आगामी टूर्नामेंट के लिए मेरी बेहतरीन तैयारी हुई है।"

वहीं सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियम्सन ने वार्नर की तारीफ करते हुए कहा, "वार्नर और बेयरस्टो ने विश्व स्तरीय प्रदर्शन किया। किसी की जगह को भरना बहुत मुश्किल होता है, लेकिन एक टीम के रूप में हमें कमियों को पूरो करना होगा। आप हमेशा अधिक रन बनाने का प्रयास करते हैं।"

आपको बता दें कि, वार्नर की बल्लेबाजी की मदद से पंजाब को अपने घरेलू मैदान पर खेले गए मुकाबले में सोमवार को हैदराबाद ने 45 रनों से शिकस्त दी और प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को बरकरार रखा।

आगामी विश्व कप से पहले आस्ट्रेलिया की टीम से जुड़ने के लिए वार्नर स्वदेश लौटेंगे। इस जीत के साथ ही हैदराबाद के 12 मैचों में छह जीत, छह हार के साथ 12 अंक हो गए हैं और वह अभी भी प्लेऑफ की रेस में बनी हुई है। हैदराबाद की टीम चौथे स्थान पर है। हैदराबाद का अगला मैच मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा।