उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
शिखर धवन 
शिखर धवन |Twitter
क्रिकेट

दिल्ली को प्लेऑफ तक पहुंचने में लग गए 7 साल, क्रेडिट गब्बर को ही जाना चाहिए 

दिल्ली कैपिटल 2012 के बाद से पहली बार प्लेऑफ में पहुंची है।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

टीम इंडिया और दिल्ली कैपिटल के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का बल्ला इन दिनों जबरदस्त फॉर्म में है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और दिल्ली कैपिटल के बीच हुए मुकाबले में शिखर धवन ने अपने 50 रन केवल 37 गेंदों पर पांच चौके और दो छक्कों की मदद से बनाए । शिखर धवन के अलावा दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर ने भी तेज तर्रार पारी खेलते हुए 57 बनाए। दिल्ली के इन दोनों बल्लेबाजों ने दूसरे विकेट के लिए 68 रनों की साझेदारी की। शिखर धवन के बाद शेरफेन रदरफोर्ड के आखिरी ओवर में तूफानी पारी की बदौलत दिल्ली ने बेंगलोर के सामने 188 रनों का लक्ष्य रखा था। जिसका पीछा करने उतरी बैंगलोर ने 20 ओवरों में सात विकेट खोकर 171 रन ही बना सकी और मैच हार गई और शिखर धवन 'मैन ऑफ़ द मैच' बने।

इस जीत के साथ ही दिल्ली ने 12 मैच में आठ जीत और चार हार के साथ 16 अंकों सहित प्लेऑफ में भी अपनी जगह बना ली है और चेन्नई सुपर किंग्स के बाद प्लेऑफ में जगह बनाने वाली दूसरी टीम बन चुकी है।

DC VS RCB
DC VS RCB
twitter

शिखर धवन ने बनाए कई रिकॉर्ड, धोनी, कोहली सब पीछे

आईपीएल 12 में शिखर धवन ने 3 अर्धशतक जमाए हैं। इसके साथ ही इस सीरीज में उन्होंने 450 रन भी पूरे करने का रिकॉर्ड बनाया हैं।

धवन अब 451 रनों के साथ सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में इस आईपीएल में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं।

इन सब के अलावा अपनी दमदार फॉर्म के बदौलत शिखर धवन ने टी-20 लीग में अपना 37 वां अर्धशतक पूरा किया।

इस अर्धशतक को पूरा करने के साथ ही शिखर धवन ने विराट कोहली को पीछे करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले भारतीय बल्लेबाज बनने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है।

Delhi Capital
Delhi Capital
Twitter

दिल्ली कैपिटल 7 साल बाद प्लेऑफ में पहुंची है। दिल्ली कैपिटल्स के अनुभवी लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा है कि टीम का काफी साल बाद लीग के प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है।

मीडिया से बात करते हुए अमित मिश्रा ने कहा, "दिल्ली का प्लेऑफ में पहुंचना बहुत बड़ी उपलब्धि है, खासकर तब जब टीम पिछले पांच-सात साल से प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई नहीं कर पा रही थी। मैं टीम के साथ पिछले तीन साल से खेल रहा हूं और इस साल टीम के क्वालीफाई होने से बहुत अच्छा लग रहा है।"

उन्होंने साथ ही कहा, "टीम का माहौल बहुत अच्छा बना हुआ है। खिलाड़ियों का आपस में तालमेल बहुत अच्छा है। सभी एक-दूसरे को सपोर्ट कर रहे हैं, जो कि बहुत अच्छी बात है। सबसे अच्छी बात, हमने हर चीज बहुत सरल रखी है। सर्वश्रेष्ठ चीज मैदान में करते हैं जो बहुत अहम है। इस प्रारूप में समय काफी कम होता है, इसमें रिकवरी करना बहुत मुश्किल होता है। कोशिश होती है कि कम से कम गलतियां करें और मुख्य चीज पर ज्यादा ध्यान दें।"

आपको बता दें, इस सीजन में दिल्ली कैपिटल और बैंगलोर के बीच यह दूसरी भिडंत थी। इससे पहले मैच में दिल्ली ने बेंगलोर को उसके घर में हराया था। फिरोज शाह कोटला पर यह इन दोनों टीमों के बीच कुल नौवां मैच था जिसमें से छह में बैंगलोर को जीत मिली है तो वहीं तीन में दिल्ली को। इस मैच में बेंगलोर ने शुरुआत तो अच्छी की थी, लेकिन मध्य के ओवरों में नियमित अंतराल पर बड़े खिलाड़ियों के आउट होने के कारण बैंगलोर राह भटक गई। इस हार के साथ ही बैंगलोर की प्लेऑफ की उम्मीदें खत्म हो गई हैं।