CSKvsSRH- IPL12
CSKvsSRH- IPL12|Google
क्रिकेट

महेंद्र सिंह धोनी का वो कौन सा सीक्रेट है जो उन्हें बार-बार IPL के फाइनल में पहुंचा देता है?

CSKvsSRH: सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर चेन्नई सुपर किंग्स ने प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया है। 

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

बीते कल यानी मंगलवार को आईपीएल का एक मुकाबला चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला गया। इस मुकाबले में शेन वाटसन की धाकड़ बल्लेबाजी की बदौलत चेन्नई सुपर किंग्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को छह विकेट से हराकर लीग के प्लेऑफ में अपना स्थान पक्का कर लिया। दरअसल इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद की टीम ने तीन विकेट पर 175 रन का स्कोर बनाया था जिसे चेन्नई ने 19.5 ओवर में चार विकेट खोकर पूरा कर लिया, और मैच जीत गई।

मैच के बाद चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी बातचीत के लिए आए। जहां उन्होंने ऐसी बात कह दी कि उसकी चर्चा मैच से ज्यादा हो रही है।

मैच जीतने के बाद हर्षा भोगले ने जब धोनी से पूछा कि "वह बार-बार चेन्नई सुपर किंग्स को फाइनल्स में कैसे पहुंचा देते हैं, आखिर इसका राज क्या है ?”

इसका जवाब देते हुए महेंद्र सिंह धोनी ने कहा "अगर मैं यह बात सबको बता दूं तो, IPL की नीलामी में मुझे चेन्नई क्या कोई भी टीम नहीं खरीदेगी। ये एक टॉप सीक्रेट है।" उन्होंने कहा "मैच जीतन के लिए लोगों और फ्रैंचाइज़ी का समर्थन भी जरुरी है।"

धोनी ने आगे कहा, " मैं बस इतना बता सकता हूँ कि टीम का अच्छा माहौल मैच जीतने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। सपोर्ट स्टाफ को इसका बड़ा श्रेय जाता है। इसके अलावा मैं कोई और खुलासा नहीं कर सकता। कम-से कम जब तक मैं रिटायर नहीं हो जाता। "

वहीं कल के मैच में टीम को जीत दिलाने वाले खिलाड़ी सेन वाटसन ने कहा "मैं स्टीफन फ्लेमिंग और एमएस धोनी को लगातार मुझपर विश्वास जताने के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं।"

वाटसन ने कहा, "मैंने जितनी भी टीमों के लिए खेला है, वो अभी तक मुझे बाहर निकाल चुके होते, लेकिन इन्होंने मुझ पर भरोसा दिखाया।"

मौजूदा चैम्पियन चेन्नई की 11 मैचों में यह आठवीं जीत है और अब वह 16 अंकों के साथ न केवल अंकतालिका में फिर से शीर्ष पर पहुंच गई है, बल्कि प्लेऑफ में भी अपना स्थान पक्का कर लिया है।

हैदराबाद को 10 मैचों में पांचवीं हार का सामना करना पड़ा है और टीम 10 अंकों के साथ चौथे नंबर पर है।

उदय बुलेटिन के साथ फेसबुक और ट्विटर जुड़ने के लिए यहाँ क्लिक करें।

उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com