उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
सचिन के फैन नंबर 1 को मिला सम्मान
सचिन के फैन नंबर 1 को मिला सम्मान|उदय बुलेटिन 
क्रिकेट

सचिन तेंदुलकर के इस सबसे बड़े फैन ने एक बार फिर साबित कर दिया, “मैं हूं फैन नंबर 1”

सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार गौतम को ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्ड दिया जाएगा।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

वैसे तो हमारे देश में क्रिकेट खेल नहीं जुनून है, धर्म हैं और इस खेल को खेलने वाला भगवान। कपिल देव से लेकर सचिन तेंदुलकर तक और महेंद्र सिंह धोनी से लेकर विराट कोहली तक, अपने फैंस के लिए ये क्रिकेटर भगवान से कम नहीं हैं। वैसे तो हर भक्त के लिए उसके भगवान खास होते हैं, लेकिन कुछ भक्त ऐसे भी हैं जो अपने भगवान की तरह खास हो जाते हैं।

जी, हाँ, हम बात कर रहे हैं क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के सबसे बड़े प्रशंसक सुधीर कुमार गौतम की और उनके साथ विराट कोहली और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सुपर फैन सुगुमार कुमार की जिन्हें 2019 में ग्लोबल स्पोर्ट्स फैन्स अवॉर्ड से सम्मानित किया जाएगा।

नहीं मिस किया एक भी मैच

देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में हुए एक प्रैस गेदरिंग में इस बात की घोषणा की गई हैं। जिसके बाद सुधीर और सुगुमार ने मिलकर सचिन का जन्मदिन मनाते हुए केक कांटा और सुधीर ने इस पुरस्कार को अपने 'भगवान' सचिन तेंदुलकर को समर्पित किया है।

दूसरी ओर, सुगुमार बेंगलोर क्रिकेट फ्रैनचाइज के सुपर फैन हैं। जिन्होंने 2008 से लेकर आज तक RCB का एक भी मैच मिस नहीं किया है। सुगुमार 2014 में दुबई में हुए चार मैच भी देखने पहुंचे थे और वे हमेशा अपनी टीम को सपोर्ट करने के लिए खुद पर लाल रंग का पेंट भी करते हैं।

जबरा क्रिकेट फैन " सुधीर "

अपने भगवान सचिन तेंदुलकर के 46वें जन्मदिन पर सुधीर ने दुनिया का सबसे बड़ा डिजिटल कैम्पेन (जबरा क्रिकेट फैन) भी लॉन्च किया था। जिसमें दुनिया भर से प्रशंसक सचिन से जुड़ी उनकी बेस्ट मेमोरी को एक विडियो के जरिए शेयर करेंगे। यह कैम्पेन 2019 क्रिकेट वल्र्ड के पूरा होने तक सक्रिय रहेगा और टॉप विडियो पोस्ट को एक किताब में छापकर सचिन तेंदुलकर को समर्पित किया जाएगा।

RCB के सुपरफैन सुगुमार ने कहा, " मुझे इस बात कि बेहद खुशी है कि सुधीर अन्ना और मुझे इस सम्मानजनक अवॉर्ड से सम्मानित किया जा रहा है और साथ ही यह जानकर और भी खुशी हुई कि पहली बार प्रशंसकों के सबसे प्रिय क्षणों को किताब के रूप मे छापा जाएगा।"

अपने फैन के साथ सचिन तेंदुलकर 
अपने फैन के साथ सचिन तेंदुलकर 
Google

इस खास मौके पर सुधीर ने कहा, "हर एक फैन के पास सचिन सर कि कोई खास मेमोरी जरूर होगी। इस पहल के जरिए मैं चाहता हूं कि ज्यादा से ज्यादा फैन्स आएं और अपनी बेस्ट सचिन मेमोरी शेयर करें जिसे फिर सचिन सर को समर्पित एक किताब मे डाला जाएगा।"