उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
CSKvsRCB IPL 2019
CSKvsRCB IPL 2019|उदय बुलेटिन 
क्रिकेट

IPL 2019: जो हार कर भी जीत जाए उसे एमएस धोनी कहते हैं, फैंस बोले माही है तो मुमकिन है 

चेन्नई को 2018 के बाद पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

CSKvsRCB: चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super King) के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की नाबाद 84 रनों की तूफानी पारी के बावजूद चेन्नई की टीम रविवार को एम. चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए IPL मैच में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हाथों एक रन से हार गई।

बैंगलोर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सात विकेट पर 161 रन का स्कोर बनाया और फिर चेन्नई को आठ विकेट पर 160 रन पर रोक दिया।

बैंगलोर के 161 रन का जवाब देने उतरी चेन्नई की शुरुआत काफी खराब रही और टीम ने 28 रन के अंदर अपने चार शीर्षक्रम के बल्लेबाजों का विकेट गंवा दिया। इन चार विकेटों में शेन वाटसन (5), फॉफ डु प्लेसिस (5), सुरेश रैना (0) और केदार जाधव (9) के विकेट शामिल हैं।

फिर मैदान में आए टीम के कप्तान धोनी (MS Dhoni) ने अपनी 48 गेंदों की पारी में पांच चौके और सात छक्के लगाए। उन्होंने ऐसे समय क्रीज पर कदम रखा जब चेन्नई (Chennai Super Kings) छठे ओवर में चार विकेट पर 28 रन बनाकर संघर्ष कर रहा था। धोनी (MS Dhoni) ने इसके बाद अपने दम पर टीम को लक्ष्य के करीब पहुंचाया।

Team - Chennai Super Kings
Team - Chennai Super Kings
Twitter

चेन्नई (Chennai Super King) को अंतिम गेंद दो रन बनाने थे और धोनी इस बार गेंद को शॉट मारने से चूक गए। गेंद सीधी विकेटकपर पार्थिव पटेल के पास चली गई।

इधर रन के लिए भागे धोनी अपने दूसरे छोर पर पहुंच गए लेकिन शार्दुल ठाकुर अपने छोर पर नहीं पहुंच पाए और पटेल ने शार्दुल को रन आउट करके चेन्नई के मुंह से जीत वापस छीन ली।

एक समय लग रहा था कि विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (Royal Challengers Bangalore) आसानी से मुकाबला जीत जाएगी। लेकिन उनको जीतने में पसीने आ गए।

Team - Royal Challengers Bangalore
Team - Royal Challengers Bangalore
Twitter

धोनी ने बतौर कप्तान आईपीएल में अपने 4000 रन भी पूरे कर लिए। आईपीएल में उनका यह 23वां अर्धशतक है। कप्तान धोनी ने 48 गेंदों की नाबाद पारी में पांच चौके ओर सात छक्के लगाए। आईपीएल में उनका यह सर्वोच्च स्कोर है।

मैच में शानदार 53 रन बनाने और एक बेहतरीन रन आउट कर जीत बेंगलोर की झोली में डालने वाले विकेटकीपर पार्थिव पटेल को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

भले ही मैन ऑफ़ मैच का खिताब रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) के हाथ लगा हो लेकिन ट्विटर पर लोग हार के बाद भी धोनी को ही हीरो मान रहे हैं।

चेन्नई सुपर किंग (Chennai Super King) को 2018 के बाद से पहली बार लगातार दो मैचों में हार का सामना करना पड़ा है। चेन्नई की इस सीजन में 10 मैचों में यह तीसरी हार है। टीम अभी भी 14 अंकों के साथ तालिका में चोटी पर कायम है। वहीं, बेंगलोर की 10 मैचों में यह तीसरी जीत है और वह छह अंकों के साथ आठवें नंबर पर है।