उदय बुलेटिन
www.udaybulletin.com
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली  
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली  |उदय बुलेटिन  
क्रिकेट

विराट कोहली इस बात के लिए हमेसा धोनी के एहसानमंद रहेंगे, जिसने उन्हें स्टार क्रिकेटर बना दिया

भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य कोच रवि शास्त्री ने कहा कि हमें वर्ल्ड कप के लिए 15 सदस्यीय टीम ही चुनने की अनुमति थी, नहीं तो हम 16 चुनना पसंद करते।

Uday Bulletin

Uday Bulletin

हाल ही में आईसीसी वर्ल्ड कप 2019 के लिए भारतीय क्रिकेट टीम की घोषणा की गई जिसमें ऋषभ पंत और अंबाती रायडू को चयनकर्ताओं द्वारा वर्ल्ड टीम में शामिल नहीं किए जाने पर काफी बहस और विवाद हुआ। इन सभी विवादों के बीच इंडियन क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। एक मीडिया हाउस को दिए अपने इंटरव्यू में विराट कोहली ने कहा कि "

"मैं और टीम मैनेजमेंट वर्ल्ड कप के लिए चुने गए 15 खिलाड़ियों की टीम से काफी खुश हैं । क्योंकि यह एक संतुलित टीम है और टीम का हर खिलाड़ी पूरी तरह फिट है। उन्होंने इस बात के भी संकेत दिए कि टीम को उनकी मंजूरी के बाद ही चुना गया था।"

 विराट कोहली  
विराट कोहली  
Google

विराट कोहली ने अपने इंटरव्यू में उस समय के बारे में भी बात की जब वो टीम में नए-नए शामिल हुए थे, तब एमएस धोनी ने उनका समर्थन किया और उनपर भरोसा जताया था। विराट कोहली ने कहा कि "शुरुआत के दिनों में जब मैंने इंडियन टीम ज्वाइन किया था उस समय धोनी के पास विकल्प के तौर पर कई खिलाड़ियों थे, वे किसी को भी मौका दे सकते थे लेकिन उन्होंने मेरा समर्थन किया, मुझपर भरोसा जताया। “

विराट ने आगे कहा कि "हो सकता है कि उन्हें उन मौकों का फायदा मिला हो जो उन्होंने मुझे दिया। लेकिन धोनी का समर्थन मिलना काफी मायने रखता है।

विराट कोहली ने कहा "धोनी ने मुझे नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने का मौका दिया, जो निश्चित रूप से एक बड़ी बात है क्योंकि कई युवा बल्लेबाजों को उस स्थान में बल्लेबाजी का मौका नहीं मिलता है।”

विराट ने नंबर 3 पर बल्लेबाजी करते हुए 63.35 की औसत के साथ 8743 रन बनाए हैं और इसमें 34 शतक और 39 अर्धशतक शामिल हैं। उनका स्ट्राइक रेट 94.14 है और उन्होंने वनडे में उनका सर्वोच्च स्कोर (183) भी 3 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए बनाया है।

महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली  
महेंद्र सिंह धोनी और विराट कोहली  
Google

विराट कोहली ने महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि "उनके अंदर काफी खेल है, शायद ही कोई हो जो उनसे बेहतर खेल को समझ सकता हो। कोहली ने यह भी कहा कि खेल के मैदान में कोई भी रणनीति बनाने से पहले धोनी और रोहित शर्मा से चर्चा करते हैं।