udaybulletin
www.udaybulletin.com
जब विनम्र धोनी ने ‘धोनी पवेलियन’ का उदघाटन करने से मना किया  
जब विनम्र धोनी ने ‘धोनी पवेलियन’ का उदघाटन करने से मना किया  Google
क्रिकेट

Ind Vs Aus, 3rd ODI: धोनी की सरलता का कायल हुआ JSCA, कहा बिलकुल नहीं बदले धोनी 

रांची स्टेडियम में बनेगा धोनी का रिकॉर्ड, होम ग्राउण्ड में हासिल करेंगे ये उपलब्धि। 

इंडिया और आस्ट्रेलिया के बीच पांच ODI मैचों की सीरीज जारी हैं। इसमें तीसरा मैच, भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के गृहराज्य रांची में खेला जाना है। टीम इंडिया जब भी कोई मैच रांची में खेलती है तो वह मैच अपने आप में खास हो जाता है। टीम जब रांची में होती है, तो माही अपनी टीम की मेहमान नवाजी में कोई कसर नहीं छोड़ते। इस बार भी वैसा ही हुआ, भारतीय क्रिकेट टीम जब रांची पहुंची तो माही ने सबको अपने घर डिनर के लिए इन्वाइट किया। जिसकी तरवीरें सोशल मीडिया में भी उपलब्ध हैं।

माही रांची में है, ऐसे में खबर आ रही थी कि झारखंड स्टेट क्रिकेट असोसिएशन (JSCA) के रांची स्टेडियम का वह हिस्सा जो माही के नाम पर बनाया गया है, धोनी उसका उट्घाटन कर सकते हैं। इस हिस्से का नाम एम एस धोनी पवेलियन रखा गया है। जेएससीए के सचिव देबााशीष चक्रवर्ती जब माही के पास इसके उदघाटन का निमंत्रण ले कर पहुंचे तो माही ने जो कहा वह कहना किसी के लिए आसान नहीं होगा।

Ind Vs Aus, 3rd ODI
Ind Vs Aus, 3rd ODI
Google

दरअसल जेएससीए के सचिव देबााशीष चक्रवर्ती ने जब धोनी से कहा कि आपके नाम का पवेलियन बनाया है और आप 8 मार्च को मैच से पहले इसका उद्घाटन करें। तो धोनी ने कहा मैं ये नहीं कर सकता। आग्रह के बाद भी धोनी उदघाटन करने के लिये तैयार नहीं हुए हैं। धोनी ने बड़े प्यार से कहा कहा,‘दादा अपने ही घर में क्या उदघाटन करना। मैं तो इसका हिस्सा हूं। घर का लड़का अपने ही घर में क्या उद्घाटन करेगा?”

Ind Vs Aus, 3rd ODI
Ind Vs Aus, 3rd ODI
GOOGLE

यह सभी जानते हैं कि महेंद्र सिंह धोनी सरल व्यक्तित्व के धनी हैं और यही वजह है कि उन्होंने जेएससीए स्टेडियम में उनके नाम पर रखे गये पवेलियन का उदघाटन करने से विनम्रता से इन्कार कर दिया। जेएससीए के सचिव देबााशीष चक्रवर्ती ने बुधवार को कहा, ‘‘पिछले साल एजीएम में नार्थ ब्लॉक का नामकरण धोनी के नाम पर करने का फैसला किया गया था।’’ धोनी हालांकि इसका उदघाटन करने के लिये तैयार नहीं हुए हैं। वह अब भी पहले की तरह विनम्र हैं।’’

आपको बता दें कि, वानखेड़े स्टेडियम में सुनील गावस्कर स्टैंड और फिरोजशाह कोटला में वीरेंद्र सहवाग गेट की तरह झारखंड राज्य क्रिकेट संघ (जेएससीए) में अब ‘महेंद्र सिंह धोनी पवेलियन’ होगा। आस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच धोनी का अपने गृहनगर में अंतिम मैच हो सकता है और जेएससीए के शीर्ष अधिकारी ने कहा कि उन्होंने इसके लिये कोई विशेष योजना नहीं बनायी है।