Uday Bulletin
www.udaybulletin.com
India Vs Australia ODI February 2019
India Vs Australia ODI February 2019|Google
क्रिकेट

India Vs Australia February 2019: भारत के दौरे के लिए आस्ट्रेलिया ने किया टीम का ऐलान किया, एरॉन फिंच होंगे कप्तान

आस्ट्रेलिया ने 24 फरवरी से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए टीम का चुनाव। इस दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे और दो टी-20 मैच खेलेगी।

AKANKSHA MISHRA

AKANKSHA MISHRA

मेलबर्न: आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क को चोट के कारण 24 फरवरी से शुरू हो रहे भारत दौरे के लिए नहीं होंगें टीम का हिस्सा। इस दौरे पर आस्ट्रेलियाई टीम पांच वनडे और दो टी-20 मैच खेलेगी। इस महत्वपूर्ण सीरीज में एरॉन फिंच ही टीम की कप्तानी करेंगे।

'क्रिकइंफो' के अनुसार, चोट की वजह से 29 वर्षीय स्टार्क दौरे के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगेंं, जबकि हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल मार्श को ऑस्ट्रेलियाई टीम में जगह नहीं मिली है। स्टार्क को श्रीलंका के खिलाफ कैनबरा में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लगी थी।

आस्ट्रेलिया के 27 साल के तेज गेंदबाज केन रिचर्डसन की जून 2018 के बाद टीम में वापसी हो रही है। उन्होंने 2018-19 बिग बैश लीग में अब तक सर्वाधिक 22 विकेट लिए जिसके कारण उन्हें टीम में जगह मिली है।

India Vs Australia ODI February 2019
India Vs Australia ODI February 2019
Google

मार्श के अलावा पीटर सिडल और बिली स्टैनलेक को भी बाहर रखा गया है। दोनों खिलाड़ी पिछले महीने अपने घर में भारत के खिलाफ टीम में शामिल थे।

राष्ट्रीय चयनकर्ता ट्रेवर होन्स ने कहा, "दुभाग्र्यवश स्कार्ट को कैनबरा टेस्ट मैच के आखिरी दिन गेंदबाजी करते हुए चोट लग गई जिसकी वजह से वह भारत दौरे के लिए फिट नहीं हैं, लेकिन मार्च में संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज तक वह वापसी कर लेंगे।"

पीठ के निचले हिस्से में फ्रैक्चर से उबर रहे तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड की गैर मौजूदगी में संयुक्त रूप से पैट कमिंस और एलेक्स कैरी उपकप्तान बनाए गए हैं। श्रीलंका के विरुद्ध भी ये दोनों इसी भूमिका में थे।

India Vs Australia ODI February 2019
India Vs Australia ODI February 2019
Google

कहाँ-कहाँ होगा भारत और आस्ट्रेलिया का मैच

  • पहला टी 20: 24 फरवरी, विशाखापत्तनम
  • दूसरा टी 20: 27 फरवरी, बेंगलुरु
  • पहला वनडे: 2 मार्च, हैदराबाद
  • दूसरा वनडे: 5 मार्च, नागपुर
  • तीसरा वनडे: 8 मार्च, रांची
  • चौथा वनडे: 10 मार्च, मोहाली
  • पांचवां वनडे: 13 मार्च, दिल्ली

आस्ट्रेलिया टीम का ऐलान

एरॉन फिंच (कप्तान), पैट कमिंस, एलेक्स कैरी, जेसन बेहरेनडॉर्फ, नाथन कूल्टर नाइल, पीटर हैंड्सकॉम्ब, उस्मान ख्वाजा, नाथन लायन, शॉन मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, झाए रिचर्डसन, केन रिचर्डसन, डार्सी शॉर्ट, मार्कस स्टोइनिस, एश्टन टर्नर, एडम जैम्पा।